Trending Nowशहर एवं राज्य

कुछ ही देर में गिरफ्तार IAS समेत दो कारोबारियों की कोर्ट में होगी पेशी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ईडी द्वारा बड़ी कार्रवाई की है। प्रदेश में तीन दिनों से लगातार चल रहे छापामार कार्रवाई के बाद आज ईडी ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें आईएएस समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी के नाम शामिल हैं।दिया को आज राजधानी में अतरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत के कोर्ट में पेश किया जायेगा। जिसमें ईडी की टीम तोनों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने की मांग करेगी।

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से चल रही इस पूरी कार्यवाही में प्रदेश के 19 बड़े कारोबारियों और ब्यूरोक्रेट्स के लगभग 40 से अधिक ठिकानों पर छापेमरी की गयी है। जहां से कैश, सोना और कागजात बरामद किये जाने की बात कही जा रही है।

3 दिनों से लगातार जारी इस पूरी कार्यवाही में अब तक कई मोड़ आ चुके हैं। कही आईएएस का न मिलाना तो कहीं गिरफ़्तारी और फिर व्यपारियों और अधिकारियों को दिल्ली लेकर जाने जैसी बातें भी सामने आईं।

सयाजी होटल में हुई पूछताछ

सूत्रों की मने तो बीती शाम रायपुर स्थित एक निजी होटल में ईडी द्वारा छह लोगों से पूछताछ की गयी। जिसमें आईएस समीर विश्नोई उनकी पत्नी और बच्चे शामिल थे। इस दौरान इसी होटल में ईडी की टीम ने नवनीत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी, आईएस जे.पी. मौर्या से भी पूछताछ की।

कोरबा, रायगढ़ कनेक्शन में बड़ी कार्रवाई

ऐसा पहली बार है जब किसी कलेक्टर के बंगले पर रेड पड़ी हो। पूरी घटना रायगढ़ कलेक्टर निवास की है जहां आईएस रानू साहू कार्यरत हैं और जहां छापेमारी की गयी है वो उनका निवास है। ऐसी भी खबरें हैं कि कलेक्टर रानू साहू पिछले दो दिनों से ईडी के सामने पेश नहीं हो पायी थीं। जिसके कारण मामला पेचीदा होता दिखाई दे रहा था। मगर कल देर रात ईडी के सामने रानू साहू पेश हुईं और पूछताछ में उपस्थित न होने का कारण स्वस्थगत बताया। साथ ही आश्वासन दिया कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगी।

Share This: