Trending Nowदेश दुनियाशहर एवं राज्य

TWITTER NEW CEO : कौन है ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो ? एलन मस्क ने किया ऐलान, क्या बड़ा प्लान ?

TWITTER NEW CEO: Who is Twitter’s new CEO Linda Yacarino? Elon Musk announced, what a big plan?

डेस्क। दुनियाभर में प्रसिद्ध माइक्रो ब्लोगिंग साइट ट्विटर की कमान संभालने के लिए एक नया सीईओ आ गया है। 12 मई, शुक्रवार को ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने घोषणा कर दी है कि प्लेटफोर्म का नया सीईओ कौन होगा।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मस्क ने घोषणा की है कि NBCUniversal की लिंडा याकारिनो अब ट्विटर की नई सीईओ बनेंगी। मस्क के ट्वीट्स ने पुष्टि की गई है कि NBCUniversal के लिंडा याकारिनो को सोशल मीडिया कंपनी के सीईओ के रूप में मस्क की भूमिका निभाने के लिए काम पर रखा गया है।

प्लेटफॉर्म को एवरीथिंग ऐप बदलने का करेंगी काम –

ट्विटर पर अपनी नौकरी की जिम्मेदारियों के बारे में साझा करते हुए, मस्क ने उल्लेख किया कि वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एक्स, एवरीथिंग ऐप में बदलने पर काम करते हुए व्यवसाय संचालन की देखभाल करेंगी। जबकि, अरबपति एलन मस्क उत्पाद डिजाइन और नई तकनीक की देखभाल करेंगे।

कौन है लिंडा याकारिनो ? –

लिंडा याकारिनो पूर्व NBCUniversal विज्ञापन प्रमुख हैं, जिन्होंने Comcast मनोरंजन और मीडिया डिवीजन के विज्ञापन व्यवसाय का आधुनिकीकरण किया था। ये मीडिया उद्योग में एक जानी मानी हस्ती हैं और 20 से ज्यादा सालों से NBCUniversal के साथ हैं। साथ ही विभिन्न प्रकार के नेतृत्व पदों पर कार्य कर चुकी हैं। वर्तमान में NBCUniversal के सभी वैश्विक विज्ञापन और भागीदारी व्यवसायों के लिए जिम्मेदार है।

पहले बिना नाम के किया था नए सीईओ का ऐलान –

एलन मस्क ने 11 मई, गुरुवार को ट्वीट करके नए सीईओ का ऐलान किया था। हालांकि, इस दौरान मस्क ने किसी के भी नाम की घोषणा नहीं की थी लेकिन उससे पहले ही अफवाहों और लीक के जरिए याकारिनो का नाम सीईओ के लिए सामने आ गया था। वहीं, अब कंफर्म हो गया है कि ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो रहेंगी।

 

Share This: