Trending Nowशहर एवं राज्य

गृहमंत्री की कार के कांच को नाबालिग ने तोड़ा, ताम्रध्वज साहू के कहने पर पुलिस ने आरोपी को छोड़ा

भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के रिसाली में एक नाबालिग ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की कार के कांच को तोड़ दिया। नाबालिग के इस करतूत पर सुरक्षाकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया। हालांकि गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू के निर्देश पर नाबालिग और उसके पिता को समझाइश देकर छोड़ दिया गया। बता दें कि गृहमंत्री ताम्रध्‍वज साहू का आज जन्‍मदिन है। घटना नेवई थाना क्षेत्र अंतर्गत मरोदा सेक्टर रिसाली की है।

दरअसल, शनिवार शाम को रिसाली में गृहमंत्री के जन्मदिन का कार्यक्रम था। शाम 6 बजे के करीब गृहमंत्री का काफिला यहां पहुंचा। इस दौरान उनके समर्थकों ने उनके स्वागत में पटाखे फोड़े। इससे पटाखे का एक टुकड़ा आरोपी नाबालिग के पिता के सिर में गिरा और वो जल गया। इससे किशोर को इतना गुस्सा आया कि, वो गृहमंत्री की गाड़ी की तरफ भागा और उनकी गाड़ी के कांच में अपने हाथ में पहना कड़ा जोर से मारा। इससे गाड़ी का कांच टूट गया। इसके बाद किशोर वहां से भाग गया। हालांकि कुछ ही घंटों में लड़के को हिरासत में लिया गया था।

दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि, गृहमंत्री का फोन आया था। उन्होंने कहा कि लड़का नाबालिग है। उसने जानबूझकर घटना को अंजाम नहीं दिया है। पटाखे से उसके पिता का सिर जला तो वो आवेश में आ गया और उसने ऐसा कर दिया। गृहमंत्री के कहने पर पुलिस ने पिता और पुत्र को रात भर थाने में बैठाकर रखा। इसके बाद छोड़ दिया गया है।

घटना के समय गाड़ी पर नहीं बैठे थे गृहमंत्री
बताया जा रहा है कि, जिस समय किशोर ने गृहमंत्री की गाड़ी पर हमला किया वो उसमें नहीं बैठे थे। कुछ सेकेंड पहले ही वो कार से उतरे और मंदिर में पूजा करने चले गए थे। वहीं इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में गृहमंत्री की गाड़ी में पथराव की अफवाह फैल गई थी।

आज ताम्रध्वज साहू का जन्मदिन
6 अगस्त यानि आज गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का जन्मदिन है। उसके एक दिन पहले रिसाली निगम के पार्षदों की ओर से माता शीतला कल्याणी मंदिर के सामने बने स्टेज में कार्यक्रम रखा गया था। सभी कांग्रेसी पार्षद मौके पर इकट्‌ठा थे। कार्यक्रम चल रहा था। मंत्री साहू मंदिर के अंदर पूजा अर्चना करने गए। पूरे समर्थक, सिक्योरिटी और पुलिस कर्मी उनके पास ही थे। इसका फायदा उठाकर नाबालिग ने गाड़ी का कांच तोड़कर वहां से भाग निकला। घटना के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने उस कार को वापस भेजकर तत्काल दूसरी इनोवा कार मंगाई और आगे के कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।

Share This: