Trending Nowदेश दुनिया

‘कभी कहते थे भारत राष्ट्र है ही नहीं, आज विदेशी टी शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं,’ राहुल पर अमित शाह का वार

जोधपुर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के जोधपुर से शनिवार को चुनावी शंखनाद कर दिया. उन्होंने यहां दशहरा मैदान में बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस पर हमलावर रहे. अमित शाह ने 2018 में कांग्रेस के चुनावी वादे याद दिलाए और भारत जोड़ो पर भी तंज कसा. शाह ने यहां हिंदुत्व कार्ड भी खेला और 2023 और 2024 के चुनाव में बीजेपी को जिताने की अपील की.

अमित शाह राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं. उन्होंने आज जोधपुर संभाग के ‘बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन’ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. शाह ने कहा कि आज जिस प्रकार की राजस्थान में सरकार चल रही है, उससे हम सभी दुखी हैं. राजस्थान में चल रही सरकार ने प्रदेश को विकास में सबसे पीछे ले जाने का कार्य किया है. अभी देश में कांग्रेस की दो सरकारें राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हैं. दोनों राज्यों में 2023 में चुनाव हैं. इन दोनों राज्यों में अगर भाजपा सरकार बनती है तो कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचेगा.

शाह ने कहा कि अभी-अभी राहुल बाबा, भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं. राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं. मैं राहुल बाबा और कांग्रेसियों उनका संसद एक भाषण याद दिलाता हूं. राहुल बाबा ने कहा था कि भारत राष्ट्र है ही नहीं. अरे राहुल बाबा, किस किताब में पढ़े हो आप? ये तो वो राष्ट्र है जिसके लिए लाखों, लाख लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी. राहुल भारत जोड़ने निकले हैं, मुझे लगता है उनको पहले भारत का इतिहास पढ़ने की जरूरत है.

गहलोत साहब, वादे याद दिलाने आया हूं

शाह ने कहा कि 2018 के चुनाव से पहले राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने यहां लोगों से बड़े-बड़े वादे किए थे. मैं पूछना चाहता हूं कि क्या उनमें से कोई वादा पूरा हुआ है? गहलोत साहब, मैं आपके वादे याद कराने आया हूं. 2018 में राहुल बाबा के साथ आपने जो फर्जी के वादे किए थे, उन वादों के पांच वर्ष होने वाले हैं. भाजपा उन वादों का हिसाब मांगने आई है.

किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ?

शाह ने कहा- 10 दिन के अंदर किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ? युवाओं को 3,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का क्या हुआ? 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का क्या हुआ? कांग्रेस सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, वादों को पूरा नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में बेरोजगारी दर 5.4 से बढ़कार 32 प्रतिशत हो गई है.

कांग्रेस तुष्टिकरण कर राजनीति कर सकती

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार विकास का काम नहीं कर सकती है. रोड नहीं बना सकती, बिजली नहीं दे सकती, रोजगार नहीं दे सकती है. कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक की, तुष्टिकरण कर राजनीति कर सकती है. शाह ने बीजेपी ही विकास करवा सकती है. इसके लिए आपको 2023 में राज्य में दो तिहाई बहुमत की सरकार बनानी होगी. 2024 में सभी सीटें जितानी होंगी. उन्होंने कहा कि महंगी बिजली सिर्फ राजस्थान में मिलती है. इसके लिए कौन जिम्मेदार है.

कन्हैयालाल की हत्या सहन कर लेंगे क्या?
उन्होंने पूछा- उदयपुर में हमारे भाई कन्हैयालाल की निर्ममता से हत्या हुई, ये आप सहन कर लेंगे क्या? करौली की हिंसा को सहन करेंगे क्या? हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाना सहन करेंगे क्या? अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ना सहन करेंगे क्या? भीलवाड़ा में दंगे को सहोगे क्या. विजया दशमी का पथ संचलन सहोगे क्या, कांवर यात्रा पर रोक सहोगे क्या. इनसे कहो राजस्थान संभल नहीं रहा है तो पहले गद्दी छोड़ दें बीजेपी शासन संभालने के लिए तैयार है. झालावाड़ में कृष्णा वाल्मिकी के मौत का बदला लोगे कि नहीं. अवैध खनन माफिया ने संत विजयदास की हत्या कर दी.

जैसलमेर में पूजा-अर्चना की

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने जैसलमेर में तनोट विजय स्तम्भ पर पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने जैसलमेर के तनोट राय माता मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. उन्होंने कहा कि राजस्थान में तनोट मां के तीर्थ स्थान को मोदी जी ने 19 करोड़ रुपये खर्च करके एक बड़ा यात्रा धाम बनाने का निर्णय किया है. तनोट मां ने 1965-71 के युद्ध में हमारी पश्चिमी सीमाओं को सुरक्षित किया था.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: