Trending Nowशहर एवं राज्य

Raipur News : जूडो की हड़ताल जारी, निकाला कैंडल मार्च

Raipur News: Judo strike continues, candle march taken out

रायपुर। राजधानी के पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टरों के मानदेय में जिम्मेदार व बंधन प्रकिया में षिथिलीकरण की मांग को लेकर चल रही अनिष्चित हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी कर रही है। जूनियर डॉक्टर मेकाहारा में धरना देकर मांगो में डटे हुए हैं। उनका कहना था कि जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक आंदोलन चलता रहेगा। उसी 21 जनवरी को रक्तदान शिविर और रैली निकालकर विरोध को त्रिव करने का ऐलान किया है। साथ ही जूडो प्रेसिडेंट डा0 लव चंद्राकर ने कहा कि 21 जनवरी से प्रदेशभर सीमा 3000 से अधिक जूनियर डॉक्टर हड़ताल में शामिल होने की घोषणा कर दी है।

बता दें कि रायपुर के पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टरों ने मानदेय में बढ़ोत्तरी व बांडेड प्रकिªया में षिथिलीकरण की मांग को लेकर 19 जनवरी से हड़ताल शुरू कर दी है। इससे आज भीमराव अंबेडकर अस्पताल की सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। हालांकि सीनियर डॉक्टर्स ने सेवा जारी की है। वे हड़ताल के समर्थन में नहीं हैं इसलिए अस्पताल में ओपीडी सहित सेवाएं चल रही हैं, लेकिन जूडो की संख्या अधिक है और अंबेडकर अस्पताल की अधिकांश नौकरियां जूडो के भरोसे संचालित हैं। ऐसे में अनिच्छुक रूप से प्रमुख आक्षेप और जरूरी कार्य कार्यों को निष्पादित कर रहा है वही अस्पताल में आने वाले मरीज भी हिलाकान परेशान हो रहे हैं। कई मरीज तो अस्पताल से वापस लौट रहे हैं।

कैंडल मार्च घोषणा –

आज हुए विरोध स्वरूप जूनियर डॉक्टरों ने कलेज से लेकर डा0 भीमराव अंबेडकर की मुस्ट्रैट तक एक कैंडल आउटलेट मार्च और विरोध दर्ज अपराधियों में 700 से अधिक जूनियर डॉक्टरों ने हिस्सा लेकर ब्लैक पट्टी पर कब्जा करने का धरना जारी रखा है।

रैली व रक्तदान –

जूडो प्रेसीडेंट डा0 लव चंद्राकर ने कहा है कि कल 21 जनवरी को एक रैली निकाली जाएगी जो कालेज से शुरू होकर अंबेडकर जी की प्रतिमा तक होगी बाद में रक्तदान विशिर के माध्यम से विरोध दर्ज किया जाएगा।

कई थम्प –

चंद्राकर ने बताया कि जूडो की हड़ताल से अस्पताल की नौकरी प्रभावित हो रही है। आज डी एम ई 0 विष्णु से जूडो की चर्चा हुई है जो सफल नहीं हो रही है।

Share This:
%d bloggers like this: