Trending Nowशहर एवं राज्य

RAHUL GANDHI : ‘मोदी और उद्योगपति अडानी एक टीम’ की तरह काम कर रहे – राहुल गांधी

RAHUL GANDHI: ‘Modi and industrialist Adani are working like a team’ – Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र ‘मोदी और उद्योगपति अडानी एक टीम’ की तरह काम कर रहे है.’

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, “जब अडानी लोगों की जेब मारते हैं तो मोदी का काम होता है लोगों का ध्यान भटकाना. ये दोनों लोग एक टीम की तरह काम करते हैं. बीजेपी अपनी हर योजना से अरबपतियों की मदद करती है लेकिन हम मज़दूरों की मदद करते हैं.”

उन्होंने कहा, “उत्तराखंड में मजदूर खदान में फंसे हुए हैं, लेकिन 24 घंटे मीडिया सिर्फ क्रिकेट की बात कर रही है, थोड़ा वक्त हमारे मजदूरों को भी दीजिए. इसी तरह मीडिया में सिर्फ नरेंद्र मोदी जी नजर आते हैं, क्योंकि वे अडानी का काम करते हैं. मोदी जी जीएसटी का पैसा अडानी को भेजते हैं और अडानी मोदी जी का चेहरा मीडिया में दिखाते हैं.”

कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र भी जारी किया है जिसमें युवाओं को चार लाख नौकरियां और किसानों को 2 लाख तक ब्याज़ मुक्त कर्ज देने का वादा दिया गया है.

चिरंजीवी योजना के तहत बीमा राशि को 25 से बढ़ा कर पचास लाख करने का वादा किया है.

इसके साथ ही महिला सुरक्षा के लिए सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, जातिगत जनगणना कराने, शिक्षा कानून ला कर आरटीई के तहत आठवीं की जगह बारहवीं कक्षा तक की पढ़ाई उपलब्ध कराने और मनरेगा के तहत कामों के दिनों की संख्या को 150 करने का वादा किया है.

उज्जवला योजना से जुड़े परिवारों और बीपीएल परिवारों को सिलेंडर 400 रुपए में देने का वादा भी किया है.

Share This: