Trending Nowदेश दुनिया

100 साल की उम्र में भी वोट देने पहुंची PM मोदी की मां, हौसला देख लोगों ने किया सलाम

नई दिल्ली। गुजरात के गांधी नगर में म्युनिसिपल कारपोरेशन के लिए चुनाव हो रहा है। रविवार को इसके लिए वोटिंग हो रही है। इसी बीच गांधीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन चुनाव में वोट डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माँ हीराबेन भी पोलिंग बूथ पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इतना ही वोटिंग करने के बाद हीराबेन ने गांधीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन में बीजेपी की जीत का विश्वास भी जताया।  प्रधानमंत्री मोदी की माँ जैसे ही पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए पहुंची, उन्हें परिवार के सदस्यों और सुरक्षाकर्मियों द्वारा सहारा देकर अंदर ले जाया गया। जहाँ पर उन्होंने वोट डाला।

वोट डालने के बाद हीराबेन ने जताया बीजेपी की जीत का भरोसा 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की माँ हीराबेन की उम्र करीब 100 साल है। बताया जाता है कि हीराबेन का जन्म 1920 में हुआ था। 100 साल की उम्र के बीच प्रधानमंत्री मोदी की माँ सुबह 9 बजे के करीब पोलिंग बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची। जहां पर उनके हौसले को देखकर हर कोई हैरान रह गया। एक तरफ जहां चुनावों में वोट डालने के लिए लोगों को घरों से बाहर निकालने में चुनाव आयोग को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। विज्ञापन दिखाना पड़ता है, उसके बावजूद भी वोटिंग प्रतिशत में ज्यादा इजाफा नही हो पाता। वहीं दूसरी तरह 100 साल की हीराबेन एक जागरूक नागरिक की तरह पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने माताधिकार का प्रयोग करती है। ये समाज के लिए एक सीख है।

बीजेपी, कांग्रेस और आप के उम्मीद्वार मैदान में 

दरअसल गांधीनगर नगर निगम के 11 वार्डों में 44 पार्षदों के लिए वोटिंग हो रही है। बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी इस बार मैदान में है। गांधीनगर में मतदाताओं की संख्या 2.8 लाख है। पिछले चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को बराबर 16-16 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि इस बार आम आदमी पार्टी की तरफ से भी उम्मीद्वार उतारे जाने के बाद मामला तत्रिकोणीय हो सकता है। 5 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे सामने आयेंगे।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: