Trending Nowशहर एवं राज्य

बिलासपुर में पीएम मोदी बोले, अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल हुए. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत जय जोहार से की. मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय है. छत्तीसगढ़ की जनता कह रही है कि अउ नई सहिबो, बदल के रहिबो. बदल के रहिबो. मोदी ने पीएससी मामले को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा पीएसएसी में जो भी दोषी है, भाजपा सरकार बनते ही उन पर कठोर कार्रवाई होगी.

पीएम मोदी ने कहा, मैं बिलासपुर कई बार आया हूं, लेकिन ऐसा उत्साह न भूतो न भविष्यतो, मैंने ऐसा उत्साह नहीं देखा. आज छत्तीसगढ़ के लोग आतंक, अत्याचार और कुशासन से त्रस्त हैं, इसलिए छत्तीसगढ़ के लोगों ने कांग्रेस सरकार को हटाने और बीजेपी सरकार लाने का संकल्प लिया है. आज मैं ये गारंटी देने आया हूं, आपके सपनो को साकार करने में मोदी कोई कसर नहीं छोड़ेगा. आपका सपना, मोदी का संकल्प है.

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ के हर व्यक्ति का सपना तभी साकार होगा, जब छग में भाजपा सरकार होगी. दिल्ली से मैं कितनी भी कोशिश करुं, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार उसे फेल करने में लगी रहती है. आपके विकास के लिए मैंने कोई कमी नहीं की. यहां के उपमुख्यमंत्री ने सच को स्वीकार किया तो पार्टी के लोग उन्हें फांसी पर लटकाने की कोशिश करने लगे. कांग्रेस में तूफान मच गया है.

मोदी ने कहा, भारत सरकार ने अपनी जिम्मेदारी निभाई. कांग्रेस सरकार के कारण प्रोजेक्ट रुके हैं या देरी से चल रहे हैं. यदि कांग्रेस की सरकार फिर आई तो क्या यहां के युवा, महिला और लोगों का भला होगा..?? जब दिल्ली में रिमोट कंट्रोल की कांग्रेस की सरकार थी, तब रेलवे के लिए 300 करोड़ मिलता था, लेकिन इस साल छग में 6 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. आप बताइए कहां 3 सौ करोड़, 6 हजार करोड़, ये है मोदी का छग प्रेम, छग का विकास है. हम चाहते हैं छत्तीसगढ़ में रेलवे का तेजी से विकास हो, आप सबको सुविधा मिले. हमने वंदे भारत ट्रेन दी है, कोरोना के संकट में गरीब के इस बेटे ने तय किया मैं अपने हर भाई बहनों को संकट के इस समय में मुफ्त राशन दूंगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कांग्रेस ने गरीब अन्न कल्याण योजना में भी घोटाला कर दिया. जो राशन में घोटाला करे, उसे दोबारा मौका देना चाहिए क्या. अगर दोबारा मौका मिले तो छग पूरा बर्बाद हो जाएगा की नहीं. अगर दोबारा मौका मिला तो घोटाला करने की इतनी हिम्मत मिल जाएगी कि उन्हें घोटाला करने से कोई रोक नहीं पाएगा. कांग्रेस नेताओं को अपने बच्चों के जीवन से बहुत सरोकार है, लेकिन आप लोगों के बच्चों से उन्हें कोई सरोकार नहीं है. भाजपा सरकार ने करोड़ों रुपए दिए हैं, लेकिन कांग्रेस ने आते ही उसका बंटाधार कर दिया.

मोदी ने कहा, कांग्रेस ने शराब घोटाला किया, गोबर को भी नहीं छोड़ा है. कांग्रेस ने लोगों को क्या क्या सपने दिखाए थे, लेकिन उन्हें क्या मिला. विधानसभा चुनाव के 6 महीने बाद ही छग के लोगों ने लोकसभा में बता दिया था. पीएससी में जो भी दोषी है, भाजपा सरकार बनते ही उन पर कठोर कार्रवाई होगी. मोदी ने कहा, यहां के किसानों के धान का दाना-दाना मोदी सरकार खरीदती है, केंद्र सरकार ने धान के लिए 1 लाख करोड़ से ज्यादा रकम दी है. यहां के किसानों को धान का पैसा केंद्र सरकार देती है और दावे यहां की सरकार करती है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, भाजपा किसानों के हितों का ध्यान रखती है. यहां भाजपा सरकार बनेगी तो किसानों का पूरा ध्यान रखेगी. पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा सीधे किसानों के खाते में पहुंचती है. दुनिया में किसानों को 3 हजार रुपए में खाद मिलती है और यहां के किसानों को 3 सौ रुपए में यूरिया मिलती है, हम हजारों रुपए खर्च करते हैं, ताकि किसानों पर बोझ न पड़े.

Share This: