Trending Nowदेश दुनिया

पीएम मोदी ने बुलाई बड़ी बैठक…ओमिक्रोन वैरिएंट पर लेंगे उच्चाधिकारियों की बैठक…WHO ने जताई यह चिंता

देश के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान ने भी दुनियाभर के देशों की चिंता बढ़ा दी है. इन सभी हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

पीएम मोदी कोरोना के ताजा हालात और देश में वैक्सीनेशन को लेकर आला अफसरों के साथ बैठक करेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की ओर से कोरोना को लेकर बुलाई गई ये बैठक आज 10.30 बजे से होगी।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने नई मुसीबत खड़ी कर दी है. साउथ अफ्रीका (Corona Virus South Africa Variant) के बाद कुछ और देशों में इस वायरस के मरीज मिले हैं. कोरोना के इस नए वैरिएंट को ओमीक्रॉन (Omicron) नाम दिया गया है. अब इस वैरिएंट को ओमीक्रॉन (Corona Virus New Variant Omicron) नाम से जाना जायेगा. इस वैरिएंट को लेकर WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) ने चेतावनी भी जारी कर दी है. WHO ने कहा कि ये नया वैरिएंट बेहद तेजी से फैलता है. WHO ने इसे बेहद चिंताजनक करार दिया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने आए कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए प्रकार को बेहद तेजी से फैलने वाला चिंताजनक प्रकार’ करार दिया है और ग्रीक वर्णमाला के तहत इसे ओमीक्रॉन’ नाम दिया है।

Share This: