Trending Nowशहर एवं राज्य

MURDER BREAKING : आदिवासी परिवार में 8 लोगों की सामूहिक हत्या, कुल्हाड़ी से एक एक कर काटा, घर में बिखरे पड़े शव

MURDER BREAKING: Mass murder of 8 people in a tribal family, chopped one by one with an axe, dead bodies scattered in the house

छिंदवाड़ा। जिले में दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। आदिवासी बहुल क्षेत्र के थाना माहुलझिर अंतर्गत ग्राम बोदल कछार में एक आदिवासी परिवार के 8 लोगों की सामूहिक हत्या कर दी गई । परिवार के ही युवक ने कुल्हाड़ी मार कर इन लोगों की हत्या की और इसके बाद फांसी लगा कर स्वयं भी इहलीला समाप्त कर ली है। युवक का शव घर से कुछ ही दूर एक पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका मिला है।

21 मई को ही युवक की शादी हुई थी –

पुलिस के अनुसार 21 मई को ही युवक की शादी हुई थी। एसपी मनीष खत्री के अनुसार घटनास्‍थल से कुल्‍हाड़ी बरामद कर ली गई है। घटना जिला मुख्‍यालय से करीब डेढ़ सौ किलोमीटर दूर है। 55 वर्षीय मां, 35 वर्षीय भाई, 30 वर्षीय भाभी, 16 वर्षीय बहन, 5 वर्षीय भतीजा, 4 वर्षीय व डेढ़ वर्षीय दो भतीजियों को मार डाला।

आरोपित ने सबसे पहले पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा –

इसके बाद मां बहन, भाई भाभी, भतीजे व भतीजियों को मारा। एसपी मनीष खत्री ने बताया कि बीते 21 मई को ही आरोपित की शादी हुई थी। आरोपित मानसिक रूप से विक्षिप्त है। सबसे पहले उसने पत्‍नी की हत्‍या की।

हत्‍या का कारण अभी अज्ञात –

हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आदिवासी परिवार के एक युवक ने कुल्हाड़ी से अपने माता-पिता -पत्नी, बच्चे और भाई सहित अपने परिवार के आठ लोगों की हत्या कर दी और हत्या करने के बाद स्वयं भी फांसी से झूल गया । घटना रात्रि दो-तीन बजे की बताई जा रही है।

पुलिस ने गांव को किया सील –

सामूहिक हत्‍याकांड की सूचना के बाद माहुलझिर पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है । छिंदवाड़ा से पुलिस अधीक्षक मौके के लिए रवाना हो गए हैं । विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपित ने भाई के एक बच्‍चे पर भी हमला किया था, लेकिन वह जान बचाकर भाग गया और पुलिस को जानकारी दी। सभी लोग आसपास के घरों में ही रहते थे।

ग्राम बोदल कछार की घटना –

छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के थाना माहुलझिर अंतर्गत ग्राम बोदल कछार में यह घटना हुई। पुलिस के अनुसार एक आदिवासी परिवार में 8 लोगों की सामूहिक हत्या परिवार के मुखिया ने कुल्हाड़ी मार कर कर दी है। इसके पश्चात मुखिया ने भी फांसी लगा कर स्वयं की इहलीला समाप्त कर ली है।

मौके पर पहुंची पुलिस –

हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है। घटना के बाद माहुलझिर पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

मानसिक विक्षिप्‍त बताया जा आरोपित –

पुलिस के अनुसार आरोपित मानसिक विक्षिप्‍त बताया जा रहा है। वह नशे का आदी तो नहीं था इसकी भी पड़ताल की जा रही है। घटना रात तीन बजे की बताई जा रही है। बताया जाता है कि आरोपित का पत्‍नी से विवाद था। विवाद के दौरान ही यह घटना हुई।

घर में बिखरे पड़े शव –

वारदात के बाद घर में मारे गए लोगों के शव बिखरे पड़े हैं। पुलिस मौक पर पहुंचकर शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज रही है।

 

Share This: