Trending Nowशहर एवं राज्य

राजधानी में ‘मोर रायपुर मोर ऑटो’ जागरूकता अभियान का हुआ शुभारंभ

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऑटो चालकों को केंद्र में रखते हुए यातायात पुलिस ने अनूठी पहल करते हुए मोर रायपुर मोर ऑटो जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया। एक महीने तक चलने वाले अभियान की शुरुआत कलेक्टर सौरभ कुमार, एसएसपी प्रशांत अग्रवाल, निगम आयुक्त , यातायात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में हुई।

Chhattisgarh Crimes

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने इस मौके पर कहा कि 1 महीने तक चलने वाले अभियान का उद्देश्य है कि ऑटो चालकों के साथ मिलकर के शहर में यातायात संबंधित समस्याओं को खत्म कर व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। शहर में चलने वाले ऑटो का एक नंबर निर्धारित करना है, और उस ऑटो के अंदर चालक का नाम और नंबर रखना होगा, जिससे पैसेंजर को सेफ्टी महसूस हो सकें .

उन्होंने कहा कि सभी ऑटो चालकों के लिए अलग अलग स्थान पर ऑटो स्टैंड बनाये जाएंगे। यहीं नहीं बल्कि लोगो को राहत पहुंचाने आँटो चालको के लिए एक किराया निर्धारित किया जाएगा। इसके लिए 31 दिसंबर तक सभी ऑटो का सत्यापन करना अनिवार्य होगा। एएसपी ने कहा कि ऑटो चालकों के लिए वर्दी भी अनिवार्य कर दी गई है, जिससे शहर में अनुशासन का भी संदेश पहुंचता रहे, इस कार्यक्रम से उम्मीद है कि शहर में यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव आएगा।

Share This: