Trending Nowशहर एवं राज्य

तीन दिवसीय प्रवास पर राजधानी आएंगे मोहन भागवत

संघ कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचेंगे रायपुर
रायपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख व सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत 10 से 12 सितंबर तक छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे, इस दौरान वे राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना के पास जैनम जैन भवन में आयोजित अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक शामिल होंगे। इस बैठक में संघ कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी रायपुर पहुंचेंगे। छत्तीसगढ़ में संघ की इस तरह की यह पहली बैठक होगी।

बैठक में भाजपा समेत संघ की विचारधारा को पोषित करने वाले विविध 37 संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, महामंत्री व संगठन मंत्री शामिल होंगे। ये सभी संगठन स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, लेकिन साल में एक बार परिवार की तरह साथ बैठकर न सिर्फ अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हैं, बल्कि आगामी योजनाओं और एजेंडे की जानकारी भी देते हैं। संघ इसमें अपने मुद्दों की जानकारी भी देता है। अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक में मोहन भागवत के साथ संघ के शीर्ष नेता संघ कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी आ रहे हैं। साथ ही सभी 5 सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, डॉ. मनमोहन वैद्य, श्री मुकुंदा, रामदत्त चक्रधर और अरूण कुमार भी पहुंचेंगे। इनमें से चक्रधर छत्तीसगढ़ में ही हैं, इसके अलावा संघ के राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी, अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख रामलाल, अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर भी आएंगे।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी बैठक में शामिल होने आ रहे हैं। कई संगठनों के अध्यक्षों और महासचिवों को भी बुलाया जा रहा है। तीन दिनों तक चलने वाली समन्वय समिति की बैठक में वनवासी कल्याण आश्रम, भाजपा, विश्व हिंदू परिषद व संघ से जुड़े तीन दर्जन अनुषांगिक संगठनों के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है। संघ की समन्वयक समिति की बैठक हर साल होती है। इसमें संघ के कार्यों की समीक्षा की जाती है। इसमें संघ और भाजपा के आला नेताओं की मौजूदगी रहेगी।

Share This: