Trending Nowशहर एवं राज्य

LOVE STORY : फिलीपींस की लड़की बनी छत्तीसगढ़ी दुल्हनिया, किसान के बेटे संग ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी ..

LOVE STORY: Philippines girl became Chhattisgarhi bride, this is how love story started with farmer’s son..

राजनादगांव। कहते हैं प्यार बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है और इसमें प्यार करने वाले ना जात-पात मानते हैं, ना सरहदों को पहचानते हैं. यदि दिल से प्यार हो जाता है तो दुनिया का कोई रिश्ता अच्छा नहीं लगता है. आपने ऐसे कई किस्से सुने या देखे होंगे जब किसी विदेशी लड़के या लड़की ने दूसरे देश के पार्टनर को पसंद किया और बाद में यह रिश्ता शादी में बदल जाता है. ठीक ऐसा ही एक अनोखा रिश्ता इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. जहां राजनादगांव के ममता नगर में रहने वाले भावेश गायकवाड़ ने फिलीपींस में रहने वाली लड़की से राजनादगांव आकर शादी रचाई.

हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी –

दरअसल राजनादगांव के ममता नगर निवासी भावेश की मुलाकात फिलीपींस की युवती जिजेल से पांच साल पहले हुई थी. दोनों टर्की की मर्चेंट शिप पर एक साथ ट्रेनिंग कर रहे थे. इस दौरान दोनो में प्यार हो गया. भावेश ने जिजेल के परिजनों से बात की. उनकी सहमति के बाद दोनों ने शादी करना तय कर लिया. भावेश ने बताया की फिलीपींस में इस तरह की शादी को मान्यता नहीं होने की वजह से दोनों ने भारत आकर शादी करने का निर्णय लिया. हिंदू रीति रिवाजों से हुई शादी की सभी रस्मों जिसमें हल्दी, मेहंदी और फेरों को जिजेल ने पूरी तरह से निभाया.

जानिए क्या कही दुल्हन ने –

जी मीडिया से बात करते हुए दुल्हन बनी जिजेल ने बताया कि भावेश के साथ उसकी मुलाकात पांच साल पहले मर्चेंट नेवी पर हुई थी जहा वह क्रू मेंबर थी. वह भावेश को पसंद करती थी. उसे इंडिया पसंद था. उसने बताया यहां का कल्चर और शादी के रीति रिवाज उसके लिए बिल्कुल ही नए थे. लेकिन उसे अच्छे लगे. उसे यहां की पानी पूरी, मोमोस, पाव भाजी बहुत पसंद आई. लेकिन सब स्पाइसी था.

फिलीपींस में नहीं है प्रेम विवाह की इजाजत –

दुल्हन जिजेल ने बताया कि उनके फिलीपींस में इतना स्पाइसी खाना नहीं खाया जाता. दूल्हा भावेश ने जी मीडिया से बात करते हुए बताया कि दोनो एक ही शिप में क्रू मेंबर के रूप में काम कर रहे थे. दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. फिलीपींस में प्रेम विवाह की इजाजत नहीं होने की वजह से हमने यहां शादी करने का फैसला लिया. उसने बताया कि इस शादी से उसके परिजन बहुत खुश हैं. वहीं जीजेल के परिजनों को भी कोई ऐतराज नहीं था. हालांकि दोनों के कल्चर अलग होने से सभी लोगों में घुलने मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा.

 

 

 

 

Share This:
%d bloggers like this: