Trending Nowदेश दुनियामनोरंजन

KUMAR VISHWAS : कवि कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक, जानिए कब तक राहत ?

Interim stay on arrest of poet Kumar Vishwas, know how long the relief?

डेस्क। कुमार विश्वास को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने राहत दे दी है. उनकी गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाने का  फैसला हाईकोर्ट ने लिया है. बता दें कुमार विश्वास के खिलाफ पंजाब के रोपड़ में केस दर्ज हुआ था. Kumar Vishwas पर आरोप है कि उन्होंने केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध के गलत आरोप लगाए थे.

केस दर्ज होने के बाद कुमार विश्वास ने कोर्ट में रूपनगर पुलिस के एक्शन के खिलाफ याचिका दायर की थी. कहा गया था कि उनके खिलाफ दर्ज केस राजनीति से प्रेरित है.

बता दें कि कुमार विश्वास के खिलाफ धारा 153, 153ए, 505, 505 (2), 116 के साथ धारा 143, 147, 323 (हमला), 341, 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था. कुमार विश्वास के अलावा कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था. लांबा पर विश्वास द्वारा की गई टिप्पणी का समर्थन करने का आरोप लगाया गया है.

कुमार विश्वास ने क्या कहा था?

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बयान दिया था. कुमार विश्वास ने दावा किया था कि केजरीवाल ने उनसे बातचीत में कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री.

यह बयान पंजाब चुनाव में मुद्दा भी बना था. अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. इस मामले में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस 20 अप्रैल को गाजियाबाद में कुमार विश्वास के घर पहुंची थी. पुलिस की तस्वीर उन्होंने ट्वीट भी की थी. उन्होंने लिखा था कि सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है. एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताक़त से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा. देश मेरी चेतावनी याद रखे.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: