Trending Nowशहर एवं राज्य

स्टील और पावर प्लांट कारोबारियों के ठिकानों पर आईटी की दबिश

रायपुर। आयकर विभाग द्वारा बुधवार सुबह स्टील और पावर प्लांट कारोबारियों पर कार्रवाई की गई है। लोहा निर्माण करने पावर प्लांट से जुड़ी कंपनियों पर दबिश डाली गई। बताया जा रहा है कि आयकर की यह कार्रवाई लोहा कंपनियों के रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ और खरोरा समेत कई स्थानों पर दी गई है। तीनों कंपनियों के डायरेक्टरों के घर और सभी फैक्ट्रियों पर आयकर की दबिश जारी है। डायरेक्टरों के साथ ही उनके सीए से भी पूछताछ करने के साथ घरों की तलाशी ली जा रही है। विभाग के स्थानीय सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई आयकर विभाग की केंद्रीय टीम कर रही है।

 

आयकर विभाग के अफसरों की अलग-अलग टीमों ने बुधवार सुबह 6 बजे रायपुर के वॉलफोर्ट सिटी, फरिश्ता कॉम्प्लेक्स, मारुति फेरो सिलतरा, घनकुन स्टील सिलतरा, एचएसआर रोलर, नूतन इस्पात सहित कई प्रतिष्ठानों, घरों और कार्यालयों में पहुंची। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से फोन ले लिए। वहीं किसी को बाहर जाने अथवा बाहर से भीतर जाने से मना कर दिया गया।जानकारी के अनुसार आयकर विभाग का यह छापा निर्माण टीएमटी, ग्रेविटी स्पंज एंड पावर घाकुन स्टील और मारुति फेरो के आफिस व प्लांटों में मारा गया है।
बताया जा रहा है कि आयकर की इस कार्रवाई में 80 सदस्यीय टीम है। आयकर अधिकारियों के साथ ही सीआरपीएफ के भी सुरक्षा बल साथ में है। आयकर की यह टीम बुधवार सुबह ही अलग-अलग टैक्सी गाडिय़ों से दबिश देने पहुंची। इस मामले में बड़ी आयकर चोरी की संभावना जताई जा रही है। अभी टीम द्वारा कंपनियों के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। यदि जानकारी उपलब्ध करायी गई तो देर शाम तक मिलने की संभावना है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: