Trending Nowखेल खबर

IPL 2022 : बेंगलुरु व लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मुकाबला, एक टीम होगी बाहर

Eliminator match between Bengaluru and Lucknow, one team will be out

डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में आज (25 मई) एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होगी. मुकाबला शाम 7.30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.

यह मैच जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स (RR) से भिड़ेगी. यहां जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वह फाइनल में गुजरात टाइटन्स (GT) से खिताब के लिए टकराएगी. यानी एलिमिनेटर खेलने वाली लखनऊ और बेंगलुरु टीम को खिताब के लिए अब यहां से तीन मैच जीतने होंगे.

पिछले मैच में आरसीबी ने 18 रनों से हराया था –

लखनऊ आईपीएल की नई टीम है और वह बेंगलुरु के खिलाफ एक मैच खेल चुकी है. दोनों टीम के बीच पिछला मुकाबला इसी सीजन में 19 अप्रैल को ही हुआ था. तब विराट कोहली की टीम आरसीबी ने केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ को 18 रनों से हराया था. ऐसे में कोहली की सेना को लखनऊ टीम की ताकत और कमजोरी का अंदाजा है. जबकि राहुल एंड टीम को आरसीबी से पार पाना होगा.

डु प्लेसिस शतक से चूके, कोहली का ‘गोल्डन डक’ –

पिछले मैच में आरसीबी के गेंदबाज लखनऊ के बल्लेबाजों पर पूरी तरह हावी रहे थे. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 4 और हर्षल पटेल ने 2 विकेट झटके थे. स्पिनर शाहबाज अहमद ने कसी हुई गेंदबाजी की थी. ऐसे में लखनऊ के बल्लेबाजों को आरसीबी के गेंदबाजों से पार पाना चुनौती होगी. जबकि आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने लखनऊ के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए 64 बॉल पर 96 रन जड़ दिए थे.

हालांकि विराट कोहली ‘गोल्डन डक’ पर आउट हुए थे. ऐसे में इस बार उनके सामने बड़ी पारी खेलने की चुनौती है. लखनऊ के कप्तान राहुल ने उस मैच में 30 रन बनाए थे. इस बार पूरा दारोमदार उन पर ही होगा. यदि वह बड़ा स्कोर बनाते हैं, तभी उनकी टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में कामयाब हो सकेगी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु स्क्वॉड :

बल्लेबाज/विकेटकीपर- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, रजत पाटिदार,

ऑलराउंडर- ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, शेरफेन रदरफोर्ड, सुयश प्रभुदेसाई, अनीश्वर गौतम, डेविड विलीन.

गेंदबाज- मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरनडॉर्फ, चामा मिलिंद, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल.

लखनऊ सुपर जायंट्स स्क्वॉड :

बल्लेबाज/विकेटकीपर- केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, मनन वोहरा, इविन लुईस.

ऑलराउंडर- मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, के गौतम, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, करण शर्मा.

गेंदबाज- रवि बिश्नोई, एंड्रयू टाय, आवेश खान, अंकित राजपूत, दुष्मंता चामीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: