Trending Nowशहर एवं राज्य

INDIAN RAILWAY DECISION : बड़ी संख्या में रेलवे ने किया फिर ट्रैनों को रद्द, यात्रियों को होगी दिक्कत

Railways canceled trains in large numbers, passengers would face problems

नई दिल्ली। भारत में हर रोज बड़ी संख्या में लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं. लेकिन कई बार किन्ही कारणों से ट्रेन को कैंसिल करना पड़ता है. ऐसे में यात्रियों को कोई परेशानी न हो, रेलवे पहले से ही कैंसिल की गई ट्रेनों की जानकारी यात्रियों को दे देता है. इन दिनों मॉनसूनी बारिश के चलते रेल यातायात प्रभावित हो रहा है. रेलवे को भारी बारिश और जलजमाव के कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है.

भारी बारिश के चलते रद्द की गई ट्रेनों की जानकारी उत्तर पश्चिमी रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की है. इस जानकारी के मुताबिक कई ट्रेनों को पूरी तरह रद्द किया गया है तो कई ट्रनों को आंशिक तौर पर रद्द कर दिया गया है. नीचे पढ़िए रद्द की गई ट्रेनों की सूची.

गाड़ी संख्या 04826 जोधपुर-जैसलमेर स्पेशल रेल सेवा को 8 अगस्त, 2022 को रद्द कर दिया गया है.

गाड़ी संख्या 04825 जैसलमेर-जोधपुर स्पेशल ट्रेन आज, 8 अगस्त 2022 को फलोदी-जोधपुर के बीच आंशिक तौर पर रद्द रहेगी.

गाड़ी संख्या 14804 साबरमती-जैसलमेर ट्रेन जो 7 अगस्त को साबरमती से रवाना हुई है, वह मारवाड़ लोहावट स्टेशन तक संचालित की गई है. इस ट्रेन को मारवाड़ लोहावाट-जैसलमेर के बीच आंशिक तौर पर रद्द किया गया है.

गाड़ी संख्या 15014 काठगोदाम-जैसलमेर ट्रेन, जो 07 अगस्त को काठगोदाम से रवाना हुई है, उसे भगत की कोठी स्टेशन तक संचालित किया जाएगा.

गाड़ी संख्या 14803 जैसलमेर-साबरमती को आज, 8 अगस्त को जोधपुर से साबरमती के लिए रवाना होगी. ये ट्रेन जैसलमेर-जोधपुर के बीच आंशिक तौर पर रद्द रहेगी.

गाड़ी संख्या 15013 जैसलमेर-काठगोदाम ट्रेन जो 9 अगस्त को भगत की कोठी से काठगोदाम के लिए रवाना होगी, वो रेलसेवा जैसलमेर-भगत की कोठी के बीच रद्द रहेगी.

बता दें कि भारतीय रेलवे की ओर से हर रोज प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट जारी की जाती है. जिसमें विभिन्न कारणों से कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की जानकारी दी जाती है. अगर आप ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो पहले ही चेक कर लें कि जिस गाड़ी से आपको यात्रा करनी है वो कैंसिल या लेट तो नहीं है. सफर से पहले यात्री रेलवे हेल्पलाइन 139 के जरिए भी ट्रेनों से जुड़ी अपडेट्स ले सकते हैं. वहीं, रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के जरिए पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी ये सभी जानकारियां हासिल की जा सकती हैं.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: