Trending Nowखेल खबर

जून में भारत 3 वनडे और वेस्टइंडीज दौरे में 2 अतिरिक्त टी20 मैच खेल सकता है: रिपोर्ट

नई दिल्ली। बीसीसीआई जून में तीन वनडे मैच की छोटी सीरीज आयोजित करने पर विचार कर रहा है। हालांकि, विपक्षी टीम का अभी फैसला नहीं हुआ है। भारत जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर दो अतिरिक्त टी20 भी खेल सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई जून में छोटी वनडे सीरीज खेलने पर विचार कर रहा है, जो भारत में 7 से 11 जून तक आयोजित हो सकती है। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने और जुलाई के पहले सप्ताह में वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने के बीच हो सकती है।

विपक्षी देश का नहीं हुआ अभी फैसला

रिपोर्ट में कहा गया है, “हालांकि अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन विकल्प तलाशे जा रहे हैं कि जून के दूसरे हाफ में श्रीलंका या अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज रखी जा सकती है और संभव हुआ तो यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद होगी।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने विभिन्न क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत की है, लेकिन इसका परिणाम सामने नहीं आया है। जहां तक वेस्टइंडीज दौरे की बात है तो दो अतिरिक्त टी20 जोड़े जा सकते हैं। इस दौरे में 10 मैच होंगे-दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20I मैच।

अगस्त में आयरलैंड का दौरा

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत अगस्त के तीसरे सप्ताह में तीन टी20 खेलने आयरलैंड जाएगा। भारत इसके बाद सितम्बर में 50 ओवर के फॉर्मेट में खेले जानें वाले एशिया कप में हिस्सा लेगा। फिर ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगा। अक्टूबर-नवम्बर में भारत विश्व कप की मेजबानी करेगा।

Share This: