Trending Nowदेश दुनिया

बिना मास्क पकड़े गए तो बिल्कुल भी ‘दया’ नहीं करेगी पुलिस, भरना होगा 2000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. देशभर में एक बार फिर कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. देश में महामारी की तीसरी लहर की मुख्य वजह कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को बताया जा रहा है. जिसकी वजह से देश में सिर्फ ओमिक्रॉन के ही नहीं बल्कि कोरोना के नए मामलों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 13,154 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या 961 हो गई है. ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में हैं, इसके बाद महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है. दिल्ली में ओमिक्रॉन के 263 मामले दर्ज किए जा चुके हैं जबकि महाराष्ट्र में अभी तक 252 मामले आ चुके हैं.

दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू
कोरोना की तीसरी लहर और ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पूरे शहर में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. येलो अलर्ट जारी करने के बाद से ही दिल्ली में नए दिशानिर्देश जारी कर कई पाबंदियां भी लगा दी गई हैं. नए दिशानिर्देशों के तहत दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

इतना ही नहीं, मास्क नहीं पहनने पर वसूले जाने वाला चालान अब फिर से काटा जाने लगा है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने पर मास्क नहीं पहनने पर चालान काटने की गति काफी धीमी हो गई थी, जो अब दोबारा रफ्तार पकड़ने लगी है. पब्लिक प्लेस में बिना मास्क पकड़े जाने पर मोटा चालान काटा जा रहा है.

बिना मास्क पकड़े जाने पर 2000 रुपये का जुर्माना
दिल्ली में यदि कोई व्यक्ति पब्लिक प्लेस में बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उसे 2000 रुपये का भारी जुर्माना भी देना होगा. दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के जिला कार्यालय से बातचीत करते हुए जितेंद्र ने टीवी9 भारतवर्ष को बताया कि बिना मास्क पकड़े जाने पर 2000 रुपये का चालान वसूला जा रहा है.

इतना ही नहीं, जितेंद्र ने बताया कि कार में अकेले यात्रा करने वाले व्यक्ति (ड्राइविंग कर रहा व्यक्ति) को भी मास्क लगाना अनिवार्य है. यदि कोई कार चालक बिना मास्क के गाड़ी चलाता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे भी 2000 रुपये का चालान भरना होगा, बेशक कार में और कोई न हो और वह अकेला ही कार चला रहा हो.

Share This: