Trending Nowअन्य समाचार

Horoscope Today 28 July 2022: मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 28 July 2022, Rashifal in Hindi: मिथुन राशि वाले आज अपनी सेहत का ध्यान दें, सिंह राशि वालों का आत्मविश्वास बना रहेगा. मकर राशि वालों को आज सफलता पाने के लिए संघर्ष करना होगा. अन्य राशियों के लिए कैसा है आज का दिन, जानते है आज का राशिफल-

मेष- क्रोध की अधिकता दिख रही है.  इसे नियंत्रित करें, अन्यथा काम तो बिगड़ेंगे ही, घर में भी अशांति का माहौल बन सकता है. गुस्सा आपकी सेहत भी बिगाड़ सकता है. बीपी की समस्या है तो वह हाई होकर मुसीबत और बढ़ा देगा. क्रोध पर काबू पाने का एक आसान तरीका यह भी है कि संगीत को साथी बना लें. शारीरिक कमजोरी महसूस करेंगे.  काम पेंडिंग हैं तो उसे निपटा लें, कल पर न टालें. व्यापार में घाटा हो सकता है, संभल कर चलें. प्रतियोगिता की तैयारी के लिए और समय दें. सामाजिक व्यस्तता बनी रहेगी. जीवन साथी बीमार हो सकता है. सजग रहें.

वृष- लक्ष्य हासिल करने के लिए खुद को मोटिवेट रखें। आज आपके खर्चे बढ़ेंगे. इससे आपका बजट भी गड़बड़ा सकता है. पहले से ही हिसाब किताब कर लें. आपका व्यवहार पिता की नाराजगी का कारण बन सकता है. कोई ऐसी बात न बोलें जो उनको चुभ जाए और वे दुखी हों फिर आपको पछताना पड़े. रियल स्टेट के धंधे में लाभ की संभावना दिख रही है. विद्यार्थियों को आलस्य घेरे रहेगा. इससे बचने के लिए सुबह जल्दी उठें, व्यायाम आदि करके पढ़ाई में मन लगाएं.  गुरु का सम्मान करें. बच्चों की सेहत का खास ध्यान रखें. उन्हें आज इंफेक्शन आदि का खतरा दिखाई दे रहा है.

मिथुन- दिनचर्या में उथल-पुथल रहेगी. ध्यान रखें कि इस चक्कर में कहीं आपके जरूरी काम पीछे न छूट जाएं. स्वास्थ्य में गिरावट नजर आ रही है. काम के  साथ-साथ सेहत का भी ध्यान रखें. थका डालने वाले कामों से बचें. मल्टी टास्क के लिए तैयार रहें. व्यापारी अपना कारोबार बढ़ाने या किसी नये व्यापार की सोच रहे हैं तो आज पूंजी निवेश की प्लानिंग कर सकते हैं, समय अनुकूल है. युवा सतर्क रहें, किसी अजनबी की बातों में आकर कोई उल्टा-सीधा कदम न उठा बैठे, जिससे बाद में पछताना पड़े. मेहतन बेकार नहीं जाएगी. शंकर जी को बेलपत्र चढ़ाएं. माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी.

कर्क- लक्ष्य हासिल करने में अगर अभी तक सफलता नहीं मिल रही थी तो अब जी जान से जुट जाएं. समय अनुकूल है. मंजिल तक पहुंचने में देर नहीं लगेगी. शंकर जी का लाल रंग के फूलों से श्रृंगार करें. गाहे-बगाहे मित्र आपके बहुत काम आते हैं, इसलिए मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करें. कारोबारी वर्ग के लोग अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता को लेकर सजग रहें, घटिया माल से आपका व्यवसाय प्रभावित हो सकता है. युवा वर्ग कुछ परेशान रहेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है. सचेत रहें, नकारात्मक ग्रह रिश्तों में खटास पैदा करेंगे लेकिन आप अपनों से अच्छे संबंध संजोकर रखें.

सिंह- कोई भी निर्णय लेने में आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. यह आत्मविश्वास ही आपकी पूंजी है. इसे डिगने न दें. काम को लेकर सहयोगियों के साथ कंपटीशन बना रहेगा लेकिन इसे तकरार में न बदलें. व्यापारी वर्ग अपने पराए सभी से सचेत रहें. ये आपके व्यापार में सेंध लगा सकते हैं. बुटीक या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों को आज लाभ की संभावना है. सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है तो निराश न हों, प्रयास जारी रखें. इस राशि के लोगों को आज आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है. अलर्ट रहें. कल्याण के लिए परिवार के साथ मिलकर मंगल आरती करें.

कन्या- हर क्षेत्र में आपको अच्छे अवसर मिलेंगे. इन मौकों को हाथ से जाने न दें. तुरंत इसका लाभ उठाएं. भगवान को पिस्ते से बनी चीज का भोग लगाएं. आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, हर तरह की चिंता से मुक्त रहें लेकिन घर की जरूरतों का ख्याल रखें. ऑफिस के कार्य करने में और ध्यान देना चाहिए. लापरवाही ठीक नहीं है. इससे आपके करियर पर धक्का भी लग सकता है. बैंक सेक्टर में लाभ की संभावना दिख रही है. व्यापारियों को आज अत्यधिक सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा. जरा सी चूक उनके नुकसान का कारण बन सकती है. विदेशी चीजों से अच्छे लाभ की संभावना है.

तुला- इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक है, किसी भी क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं. मंदिर को महकाने वाले पुष्पों से सुसज्जित करें. ऑफिस में कार्य करने वालों के स्थानांतरण की संभावना है. नया कारोबार करने का मन बना रहे हैं तो उसे शुरू करने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है. युवा वर्ग देवी की उपासना अवश्य करें. सेहत से खिलवाड़ तुरंत बंद कर दें, नहीं तो नई मुसीबत मोल ले लेंगे. यदि डॉक्टर ने परहेज बताया है तो उस पर पूरी तरह अमल करें. बुजुर्ग व्यक्ति से वाद-विवाद करने से बचें.

वृश्चिक- महादेव की उपासना से दिन की शुरुआत करें. उन्हें श्रद्धापूर्वक जल अर्पित करें. भविष्य की योजना अच्छे रिजल्ट देगी. आज आपको कोई नया काम करने को मिल सकता है. पूरे आत्मविश्वास के साथ इसे सही से अंजाम दें. केवल अपनी बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किल होगा. इसके लिए जहां कहीं से सहयोग मिल सकता है, तुरंत लें. इसमें जरा भी संकोच न करें. आई.टी सेक्टर के युवाओं को प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी. हृदय रोगियों को चिंता से बचना है. इससे आपकी दिक्कत बढ़ सकती है. विवाह योग्य संतान के विवाह को लेकर चिंतित हैं तो आज कहीं से रिश्ते की बात चल सकती है.

धनु- आज का दिन सुखों से भरपूर रहेगा. हर ओर से लाभ की संभावना दिख रही है. सोच समझ कर उठाया गया हर कदम आपको उन्नति की ओर ले जाएगा. पाठ पूजन में भगवान को केसर से बनी खीर का भोग लगाएं. ऑफिस में कार्य करने वालों को पदोन्नति मिलने की पूर्ण संभावना है. कार्य रुके हैं तो प्रयास करें, वे पुनः बन जाएंगे. व्यापारी वर्ग अपने कारोबार को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए सक्रियता बनाए रखें. युवाओं को शिक्षा पर ध्यान देने का सही समय है. बीमार चल रहे लोग सतर्क रहें. संतान के साथ कुछ समय व्यतीत करें.

मकर-  कार्यों को सिद्ध करने के लिए संघर्ष करना होगा. केवल भाग्य के भरोसे ही बैठे रहने से काम नहीं चलने वाला. ऑफिस में आज कामकाज को लेकर आपके बॉस सवाल जवाब कर सकते हैं. उनके आगे शालीनता से अपनी बात रखें. उन्हें भूलकर भी तीखी प्रतिक्रिया न दें. नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. नये प्रोजेक्ट में फूंक-फूंक कर कदम रखें. लापरवाही कतई न करें. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ की संभावना है. हल्की-फुल्की बीमारी अपना असर दिखा सकती है. इसमें बिस्तर न पकड़ लें. थोड़ा आराम करें, दवा लें और फिर से काम पर आ डटें. घर के नियमों का पालन करें.

कुंभ- अपनी वाणी पर संयम रखें. इसका ध्यान रखें कि आपके तीखे बोल किसी का दिल भी दुखा सकते हैं. बेवजह के तेवर दिखाने से बनता काम बिगड़ भी सकता है. टार्गेट बेस्ड कार्य पूरे होंगे. बस मेहनत में कोताही न करें. कुछ समय से नयी नौकरी के लिए भागदौड़ कर रहे हैं तो आज इस दिशा में आपको खुशखबरी मिल सकती है. बड़े व्यापारी आर्थिक मामलों में फूंक-फूंक कर कदम रखें. जरा सी चूक में नुकसान झेलना पड़ सकता है.  विद्यार्थी कमजोर विषयों को लेकर परेशान रहेंगे. सर्दी जुकाम से बचें और महामारी को लेकर अलर्ट रहें. परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर मानसिक चिंता रहेगी.

मीन- अच्छे संपर्कों से मुंह न मोड़ें. उन्हें सहेज कर रखें. भविष्य के लिए लाभकारी साबित होंगे. कार्य या बातचीत के दौरान संयम बनाए रखें, क्योंकि  आज आपके मान-सम्मान को ठेस लग सकती है. कार्य को अच्छे से सम्पन्न करने के लिए अधीनस्थों को साथ लेकर चलें, उनका सहयोग लें, उनकी राय को महत्व दें. व्यापारी वर्ग को उनके माल की गुणवत्ता का लाभ तो मिलेगा ही और अच्छा लाभ कमाने के लिए प्रसार-प्रचार का सहारा भी ले सकते हैं. हाई.पी. के रोगी अलर्ट रहें. बेवजह का तनाव न पालें, गुस्से से तौबा कर लें, परिवार में शांति बनाए रखें.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: