chhattisagrhTrending Now

भूपेश बघेल के आरोप पर गृहमंत्री विजय शर्मा का आया बयान, कहा – आपकी तरह तानाशाही से नहीं चल रही सरकार

भिलाई। आज प्रदेश के गृहमंत्री और दुर्ग के प्रभारी मंत्री विजय बघेल ने कलेक्टोरेट में शासन प्रशासन अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।प्रभारी मंत्री ने बैठक में बारिश के पहले विभिन्न व्यवस्थाएं जो प्रशासन द्वारा की जाती हैं, उन पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि बारिश के दौरान विद्युत व्यवस्था, स्कूलों में गणवेश और पुस्तक वितरण, स्कूल भवनों का मैंटेनेंस, सभी ट्रायबल हास्टल ठीक रखने संबंधी निर्देश दिए गए हैं। कृषि विभाग से बीज खाद की व्यवस्था के संबंध में भी विस्तृत बातें हुईं हैं।

कांकेर में ईव्हीएम जांच को लेकर किए गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि ईवीएम के बारे में बातें अब कम हो गई हैं? कैसे और क्या कारण हो गया कि राहुल गांधी भी ईवीएम पर नहीं बोल रहे हैं। जब सरकार इनकी बनती है, कांग्रेस जहां जीती है तो ईवीएम के बारे में नहीं बोलते और जहां हार जाते हैं वहां ईव्हीएम खराब। अगर कांकेर में ईवीएम में गड़बड़ी थी तो देश में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया है कि नहीं? जब इलेक्शन कमीशन ने दावा किया कि पूरी दुनिया से कहीं से भी कोई आकर के ईवीएम की जांच कर उसको बदलकर दिखा दे।

कांकेर में जो‌ कोई कह रहा है, कोई मैकेनिकल फाल्ट होगा, उसके लिए अगर कोई बात होगी जो मैं नहीं जानता लेकिन आप लोग जो बता रहे मैं उस आधार पर कह रहा हूं। जब इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने पूरी दुनिया से कहा है, जो आरोप लगाते रहते हैं वहां आकर के प्रमाणित करें, जब प्रमाणित करने की बात होती तो कोई जाता नहीं, जबरदस्ती के भारत की परंपराओं को, भारत की संसदीय संस्थाओं को बदनाम करने की कोशिश होती है। जब चुनाव जीत जाते हैं तो नहीं लगता है कि ईवीएम खराब औरजब चुनाव हार गए तो ईवीएम खराब लगने लगती है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आरोप कि सरकार विष्णुदेव साय नहीं विजय शर्मा और ओपी चौधरी चला रहे हैं, सरकार के पूरे खजांची इन्हीं लोग हैं, को लेकर गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि विष्णुदेव सायजी हमारे नेता हैं,मुख्यमंत्री हैं, हम सभी लोग उनके अधीनस्थ और उनके मिशन पर काम करने वाले हैं। अभी भूपेश बघेलजी को समझना चाहिए कि उन्होंने सरकार कैसे चलाई? हमारे यहां समन्वय से चलता है, बातचीत होती है, सबको सुना जाता है। तानाशाही से सरकार नहीं चलती, जैसे उन्होंने चलाई थी।महादेव, सूखा नशा और रेत माफियाओं पर कार्रवाई धीमी होने के सवाल को लेकर श्री शर्मा ने कहा कि महादेव ऐप पर लगातार और भी कार्रवाइयां हुईं हैं अगर डिटेल्स चाहिए तो कुछ दिन बाद दुर्ग में आकर मैं स्वयं विवरण सामने रखूंगा।

वैसे महादेव पहले जैसे चलता था वो बंद हुआ है, बात अगर प्रत्यर्पण की है तो उसके लिए प्रयास हुए हैं, कुवैत से आरोपी पकड़ के लाना है तो इस हेतु भी प्रयास किए गए हैं। दुर्ग जिले में सूखे नशे के संदर्भ में बड़ी कार्रवाई लगातार हुई है। आपको बहुत स्पष्टता के साथ दिखाई देगा। दुर्ग एसपी ने इस संबंध में सारी कार्रवाई विस्तार से रखी है।दुर्ग में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि पहले से बहुत कुछ ठीक हुआ है। पहले दुर्ग में क्या स्थिति थी ये आप सबको ध्यान होगा। पहले जिस तरीके से महादेव ऐप और सबकुछ चलता था वह भी सबको ध्यान होगा। सूखे नशे को लेकर इतनी बड़ी कार्यवाही दुर्ग से हुई है कि जाकर के राजस्थान से भी सूखे नशे के संदर्भ में लोगों को पकड़कर लाया गया है, बहुत बड़ी खेप भी बरामद हुई थी, आंकड़े देखें तो समझ आएगा कि दुर्ग जिले में लॉ एंड ऑर्डर पहले से बेहतर हुआ है। आज प्रभारी मंत्री विजय शर्मा के साथ बैठक में दुर्ग सांसद विजय बघेल, वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन, दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर, दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव, अहिवारा विधायक डोमन लाल कोर्सेवाडा़ भी मौजूद रहे।

 

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: