Trending Nowशहर एवं राज्य

किसानों को आंदोलन के बीच तोहफा, PM मोदी ने किया ट्वीट

नई दिल्ली । किसान एमएसपी समेत अपनी मांगो को लेकर दिल्ली के बॉर्डरों के पास डेरा डाले हुए हैं। सरकार के मंत्रियों के साथ 4 दौरों की बातचीत भी हुई लेकिन कोई हल नहीं निकला है। इस बीच आज प्रधानमंत्री मोद का ट्वीट आया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि देशभर के अपने किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े हर संकल्प को पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

 

बता दें कि बुधवार रात को केंद्र सरकार ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए गन्ना खरीद में 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की है। इसके बाद अब चीनी मिलें गन्ने की FRP 10.25 प्रतिशत की रिकवरी पर 340 रुपये प्रति क्विंटल की दर से भुगतान करेंगी।किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी का ट्वीट किसान और सरकार के बीच तनातनी के बीच पीएम मोदी का यह ट्वीट काफी अहम माना जा रहा है।

पीएम मोदी ने अपने X हैंडल से लिखा कि देशभर के अपने किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े हर संकल्प को पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में गन्ना खरीद की कीमत में ऐतिहासिक बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है। इस कदम से हमारे करोड़ों गन्ना उत्पादक किसानों को लाभ होगा। पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के गन्ना किसानों पर किए ट्वीट पर जवाब दिया था।देशभर के अपने किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े हर संकल्प को पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में गन्ना खरीद की कीमत में ऐतिहासिक बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है। इस कदम से हमारे करोड़ों गन्ना उत्पादक किसानों को लाभ होगा।

Share This: