Trending Nowशहर एवं राज्य

गरियाबंद – आयरन सिरफ़ पीने से 9 बच्चे बीमार सामने आई वजह, गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम

गरियाबंद – अमलीपदर नवापारा और आश्रित गांव माहुलपारा में बच्चों के बीमार होने की खबर मीडिया में सामने आने के बाद आज कलेक्टर के निर्देश पर एक जिला स्तरीय एवं एक विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंची और पीड़ित बच्चों का परीक्षण किया। जिला स्तरीय चिकित्सक टीम द्वारा अमलीपदर में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया वही विकासखंड स्तरीय स्वस्थ्य टीम ने दोनो गांवो में डोर टू डोर सर्वे किया। इस दौरान टीम को 9 बच्चे पीड़ित मिले है। बच्चो के बीमार होने की वजह भी सामने आई है। फिलहाल स्वास्थ्य की टीम गांव में मौजूद है और बच्चो के परीक्षण एवं इलाज का काम जारी है।

जिला प्रशासन द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एनआर नवरत्न के हवाले से दी गयी जानकारी के मुताबिक कुल 9 बजे पीड़ित पाए गए है। इनमें से 3 बच्चे ऐसे है जिन्होंने आयरन सिरफ़ नही पिया था। सीएमएचओ के मुताबिक बच्चे आयरन सीरफ पीने की वजह से बीमार नही हुए बल्कि बच्चो के बीमार पड़ने की असली वजह उन्होंने बैक्टेरियल इन्फेक्शन बताया है।

गौरतलब है कि रविवार को गांव पहुंची मीडिया टीम को ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में बच्चों के बीमार होने की जानकारी थी। पालकों ने आयरन सिरफ़ पीने से बच्चो के बीमार होने शंका जाहिर की थी। साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों की सुध नही लेने का आरोप भी लगाया था। आज जैसे ही खबर मीडिया में आई तो कलेक्टर ने स्वयं संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य टीम गांव के लिए रवाना की।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: