Trending Nowशहर एवं राज्य

बस्तर और सरगुजा संभाग में विस्तारित सहकारी बैंकिंग सुविधाएं होंगी उपलब्ध

रायपुर। मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने मंत्रालय महानदी भवन में बस्तर एवं सरगुजा संभाग के विभिन्न स्थानों में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार सहकारी बैंकिंग सुविधाओं के विस्तार के लिए सहकारिता विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही कार्ययोजना की विस्तृत समीक्षा की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणा के अनुसार बस्तर संभाग में 16 स्थानों पर और सरगुजा संभाग में आठ स्थानों पर बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।
बैठक में जानकारी दी गई कि बस्तर संभाग के बस्तर जिले के नानगुर, बडेकिलेपाल, बकावण्ड, नदीसागर में सहकारी बैंक सुविधाओं का विस्तार हेतु कार्यवाही की जा रही है। इसी तरह से बीजापुर जिले में कुटरू और मद्देड में, नारायणपुर जिले में बेनूर और मर्दापाल में, कोण्डागांव जिले के दहीकोंगा, अमरावती (बीजापुर/अनंतपुर) में, बडे डोंगर, धनोरा और बड़ेराजपुर में सहकारी बैंकिंग सुविधाऐं विस्तारित की जा रही है। इसी तरह से कांकेर के कोयलीबेडा और जेपरा/हल्बा और अमोड़ा में सहकारी बैंकिंग सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

सरगुजा संभाग में सरगुजा जिले के राजपुर एवं लुण्ड्रा में, सूरजपुर जिले के गोविंदपुर और देवनगर में बैंकिंग सुविधा मुहैया कराने के लिए कार्यवाही की जा रही है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये आयोजित इस बैठक में मुख्यमंत्री के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेशी, सहकारिता विभाग के विशेष सचिव श्री हिमशिखर गुप्ता, वित्त विभाग की विशेष सचिव सुश्री शीतल शाश्वत वर्मा सहित बस्तर, बीजापुर, नारायणपुर, कोण्डागांव, कांकेर, सरगुजा और सूरजपुर के कलेक्टर एवं सहकारिता विभाग अधिकारी शामिल हुए।

Share This: