Trending Nowशहर एवं राज्य

दिव्यांगजनों को कल मिलेगा स्व रोजगार और कैरियर गाइडेंस की जानकारी

रायपुर। रायपुर जिले के दिव्यांगजनो को भी अब  खुद का रोजगार शुरू करने के लिए जरूरी जानकारी मिलेगी। जिले के रोजगार कार्यालय द्वारा दिव्यांग जनों को स्व रोजगार स्थापित करने के लिए पूरी जानकारी और मार्गदर्शन के लिये चार मार्च को विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यशाला दोपहर 12 बजे से विशेष रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, सिविल लाइन में होगी। इस कार्यशाला में दिव्यांगजनो को अपना रोजगार शुरू करने के तरीकों के साथ साथ छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं और आर्थिक सहायता योजनाओ को भी बताया जाएगा।
रोजगार कार्यालय की उप संचालक श्रीमती शशि कला अतुलकर ने बताया कि इस मार्गदर्शन कार्यशाला में दिव्यांगजनो को सफल उद्यमियों और अधिकारियों द्वारा स्व रोजगार में सफलता के गुर भी सिखाये जाएंगे। इसके साथ ही दिव्यांगजनों को सरकारी और निजी क्षेत्रों में नौकरी के लिए आवेदन करने, तैयारी आदि की भी जानकारी सफल अभ्यर्थियों द्वारा दी जाएगी। कार्यशाला में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओं की तैयारियों,नकारात्मक सोच को दूर करने के उपाय आदि के बारे में भी बताया जाएगा।
उप संचालक ने बताया कि कार्यशाला में शामिल होने और अधिक जानकारी के लिए विशेष रोजगार कार्यालय के फोन नंबर 0771-4044081 पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि कार्यशाला के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।शामिल अभ्यर्थियों को मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: