Trending Nowशहर एवं राज्य

कांग्रेस की जन अधिकार रैली आज, PCC प्रभारी कुमारी शैलजा पहुंची रायपुर

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से आरक्षण का मुद्दा गरमाया हुआ है। जिसे लेकर आज कांग्रेस ने महारैली निकलने का फैसला किया है जिसमें सीएम भूपेश बघेल , प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी समेत कांग्रेस तमाम नेता शामिल होंगे। इसी कड़ी में आज प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी राजधानी रायपुर पहुंच गयी है। एयरपोर्ट में शैलजा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा है की छत्तीसगढ़ में संवैधानिक रूप से भी अधिकारों का हनन हो रहा है। यहां के लोगों को उनके अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है। आज रैली के माध्यम से लोगों तक बात पहुंचाई जाएगी

बता दे की आरक्षण को लेकर कांग्रेस की जन अधिकार महारैली में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंची प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा का एयरपोर्ट में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वागत किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि आरक्षण विधेयक विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित किया गया था, लेकिन इस पर अड़चनें पैदा की जा रही हैं। आरक्षण के मामले में लोगों तक सही बात पहुंचाना हमारा कर्तव्य बन गया है। उन्होंने बताया कि रैली के बाद रायपुर के राजीव भवन में मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के साथ बातचीत होगी। इसके अलावा शाम को विधायक दल की बैठक में भी विधायकों से बातचीत किया जाएगा।

जानकरी के अनुसार भाजपा के आरक्षण विरोधी चरित्र के खिलाफ साइंस कॉलेज में कांग्रेस की जनअधिकार महारैली आज है। रैली में एआईसीसी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सेलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव चंदन यादव, मंत्री, विधायक गण रैली में शामिल होंगे। 70 से अधिक समाजों के लोग रैली में शामिल होंगे। कांग्रेस के द्वारा रैली की तैयारियां पूरी की जा चुकी है। प्रदेश के सभी जिलों और ब्लॉकों से लोग रैली में शामिल होने आ रहे हैं, जिसमें प्रदेश भर से 1 लाख से अधिक युवा आरक्षण विधेयक पर भाजपा के असली चरित्र को जनता के सामने लायेंगे।

 

साइंस कॉलेज मैदान सामाजिक न्याय की मांग का सूत्र धार बनेगा। जहां 3 जनवरी को प्रदेश के सभी समाज के वंचित लोग अपने अधिकारों की आवाज को बुलंद करने एकत्रित होंगे। कांग्रेस सरकार को सर्व समाज को आरक्षण देने का राजनैतिक रूप से श्रेय नहीं मिले इसिलये भाजपा राजभवन में आरक्षण बिल पर हस्ताक्षर नहीं होने दे रही है। रैली के बाद कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर बिल पर हस्ताक्षर करने ज्ञापन भी सौपेगा।

Share This: