chhattisagrhTrending Now

आयुक्त अबिनाष मिश्रा ने निगम मुख्यालय में ली समीक्षा बैठक, इन कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाष मिश्रा ने आज नगर निगम मुख्यालय महात्मा गांधी सदन के तृतीय तल सभा कक्ष में समय सीमा की बैठक लेकर सभी निर्माण कार्यो की स्थिति की समीक्षा कर आवष्यक निर्देष अधिकारियों को दिये। आयुक्त अबिनाष मिश्रा ने अपर आयुक्त श्री विनोद पाण्डेय, अधीक्षण अभियंत राजेष शर्मा सहित सभी जोन कमिष्नरों, कार्यपालन अभियंताओं की उपस्थिति में समय सीमा बैठक लेकर विधायक निधि, सांसद निधि, अधोसंरचना मद, संधारण, सामान्य मद के सभी निर्माण कार्यो की प्रगति की जानकारी लेकर जोनवार एवं वार्डवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को स्वीकृत किंतु अप्रारंभ सभी विकास कार्यो को तत्काल स्वीकृति अनुसार प्रारंभ करवाने एवं तेजी के साथ माॅनिटरिंग कर जनहित में जनसुविधा विस्तार हेतु विकास कार्यो को राजधानी शहर में प्रारंभ करवाते हुए शीघ्र प्राथमिकता से पूर्ण करवाना सुनिष्चित करने के निर्देष दिये। आयुक्त ने जारी सभी विकास कार्यो को माॅनिटरिंग कर गुणवत्ता युक्त तरीके से तेजी के साथ पूर्ण करवाने के निर्देष दिये है।

आयुक्त ने समीक्षा के दौरान सभी विकास कार्यो को तेजी से पूर्ण करवाकर सितम्बर तक लोकार्पण करवाने की प्रषासनिक तैयारी करने के संदर्भ में आवष्यक निर्देष सभी जोन कमिष्नरों को दिये है आयुक्त अबिनाष मिश्रा ने समीक्षा बैठक में देवेन्द्र नगर एवं अरमान नाला से संबंधित प्रस्ताव को बाढ़ आपदा प्रबंधन में रायपुर जिला कलेक्टर के माध्यम से तत्काल भिजवाना सुनिष्चित करने के निर्देष अधीक्षण अभियंता को दिये। आयुक्त ने विधायक कालोनी में नाली निर्माण एवं सडक डामरीकरण से संबंधित विभागीय प्रस्ताव तत्काल तैयार कर राज्य शासन को भेजा जाना सुनिष्चित करने के निर्देष दिये। आयुक्त ने सभी अधिकारियों को बाढ़ आपदा प्रबंधन में नालो, नालियों के निर्माण के प्रस्ताव रायपुर टोप्पो सीट के अनुसार प्राकृतिक ढलान को ध्यान मंे रखते हुए देने के निर्देष दिये है। ताकि नये नालो एवं नालियों के बनने से राजधानी शहर में सुगम निकास प्रबंधन कायम हो सके एवं जल भराव की समस्या व्यवहारिक रूप से दूर हो सके। आयुक्त ने जोन 8 जोन कमिष्नर अरूण धु्रव को सोनडोंगरी में निर्माणाधीन डाॅग शेल्टर का कार्य 15 अगस्त के पूर्व पूर्ण करवाना प्राथमिकता के साथ सुनिष्चित करवाने के निर्देष दिये।

आयुक्त ने समीक्षा बैठक के दौरान सभी जोन कमिष्नरो एवं कार्यपालन अभियंताओं को सभी वार्डो में मानसून के दौरान राज्य शासन एवं रायपुर जिला प्रषासन की पर्यावरण हितैषी मंषा के अनुरूप अधिकाधिक पौधरोपण सुरक्षित तरीके से जनभागीदारी एवं सामाजिक सहभागिता के माध्यम से जनप्रतिनिधियों की अगुवाई में सामाजिक कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में समाज हित में पर्यावरण संरक्षण हेतु प्राथमिकता से अभियान पूर्वक सुनिष्चित करवाने के निर्देष दिये। आयुक्त ने बाढ़ आपदा प्रबंधन के तहत सभी जोन कमिष्नरों एवं कार्यपालन अभियंताओं को पूर्व अनुभवों के आधार पर जलभराव की समस्या वाले क्षेत्रों में समस्या का निराकरण करवाने तत्काल तकनीकी भौतिक सर्वे करवाकर व्यवहारिक आवष्यकता के अनुसार सुगम निकास प्रबंधन करवाने नये नालो एवं नालियों के निर्माण के नियमानुसार प्रस्ताव तैयार कर सक्षम स्वीकृति हेतु भेजने के निर्देष दिये है ताकि इससे राजधानी शहर में सुगम निकास प्रबंधन सहित जलभराव की समस्या शीघ्र दूर हो सके।

आयुक्त अबिनाष मिश्रा ने 21 जून 2024 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पावन अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के समाज कल्याण विभाग , छत्तीसगढ राज्य योग आयोग एवं रायपुर जिला प्रषासन के दिषा निर्देषो के अनुरूप राजधानी शहर में साइंस कालेज मैदान पर 21 जून को सुबह 6 बजे से आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम को समाज हित में सफल बनाने शासन के निर्देषानुसार नगर निगम रायपुर को दिये गये प्रषासनिक कार्य दायित्वो का तत्परता से निर्वहन सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ सुनिष्चित करने के निर्देष अपर आयुक्तगणो, उपायुक्तगणो, जोन कमिष्नरों, कार्यपालन अभियंताओं सहित निगम मुख्यालय एवं सभी जोनो के समस्त निगम अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिये है।

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: