Trending Nowशहर एवं राज्य

कलेक्टर नाराज हुए खाने की क्वॉलिटी चखकर, BEO और हेडमास्टर को शो कॉज नोटिस जारी

बिलासपुर। जिला कलेक्टर अवनीश शरण गुरुवार को अचानक मस्तूरी के किरारी सरकारी मिडिल स्कूल पहुंचे. कलेक्टर स्कूल का निरीक्षण करने के साथ ही रसोईघर भी पहुंचे.

जहां बच्चों के लिए मिड डे मील बनाया गया था. खाने की क्वॉलिटी और स्वाद के लिए कलेक्टर ने दाल चावल और सब्जी खाया. जिसे खाकर वे नाराज हो गए. दाल काफी पतली और स्वादहीन थी. जिसे खाने खाने के बाद कलेक्टर अवनीश शरण ने महिला स्व सहायता समूह के प्रति नाराजगी जताई और समूह अध्यक्ष को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

लगभग आधा घंटे तक कलेक्टर स्कूल में बच्चों के साथ रहे. इस दौरान उन्होंने 7वीं के बच्चों से जनरल नॉलेज और हाल ही में संपन्न हुए चुनावों के बारे में सवाल जवाब किया. बच्चों के बेबाकी पूर्ण जवाब और उनमें आत्मविश्वास देखकर वे काफी प्रभावित हुए. कलेक्टर ने बच्चों की कॉपी चेक कर उनकी हैंडराइटिंग भी देखी और राइटिंग सुधारने के लिए हर रोज एक या दो पेज लिखने का अभ्यास करने को प्रोत्साहित किया. बच्चों की बेबाकी और अच्छे शैक्षणिक स्तर से खुश होकर कलेक्टर ने सभी बच्चों को बिस्किट खिलाई. इसके बाद शरण पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति बालक छात्रावास पहुंचे. वहां बच्चों से मुलाकात कर उनकी शिक्षा, हॉस्टल में मिल रही सुविधाएं और समस्याओं की जानकारी ली.

Share This: