Trending Nowशहर एवं राज्य

मुख्यमंत्री ने बलौदाबाजार में अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

रायपुर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सरोरा और पुरैना-खपरी में आम जनता से भेंट-मुलाकात के बाद बलौदाबाजार कलेक्टोरेट परिसर में अधिकारियों की बैठक लेकर विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और समायावधि का विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचे यह सुनिश्चित करना प्रशासन की जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री ने बैठक में सुराजी गांव योजना के तहत गांव में निर्मित गौठानों के संचालन की स्थिति के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गौठानों की संख्या मांग के अनुसार बढ़ाया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने गौठानों में रीपा (ग्रामीण औद्योगिक पार्क) का निर्माण तेजी से पूरा कराये जाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने गांव के युवाओं को रीपा सहित अन्य आयमूलक गतिविधियों से जोड़कर उन्हें स्वावलंबी बनाने की पहल करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने के साथ-साथ गोबर से बिजली एवं पेंट उत्पादन के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, पोषण पुनर्वास केन्द्र, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, जल जीवन मिशन, सड़कों के निर्माण की स्थिति की भी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य योजनाओं एवं अन्य कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए दीवार लेखन कराये जाने के निर्देश दिए। अवैध उत्खनन पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश खनिज अधिकारी को दिए गए।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, स्कूलों में अध्ययन-अध्यापन की स्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति, राजस्व मामलों के निराकरण की अद्यतन स्थिति की भी समीक्षा की।

बैठक में सचिव डॉ. एस. भारतीदासन, संभागायुक्त यशंवत कुमार, कलेक्टर रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share This:
%d bloggers like this: