Trending Nowशहर एवं राज्य

CG POLITICS UPDATE : 9 विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों से शैलजा ने की वन टू वन चर्चा

CG POLITICS UPDATE: Shailaja had one to one discussion with office bearers of 9 assembly constituencies

रायपुर। कांग्रेस ने दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में आने वाली विधानसभा सीट को लेकर चुनावी मंथन किया। राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और मंत्री रविंद्र चौबे ने नौ विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों से वन टू वन चर्चा की। करीब सात घंटे की चर्चा में सैलजा ने क्षेत्र के चुनावी समीकरण, पार्टी की स्थिति, सरकार की योजनाओं का असर, विधायक की सक्रियता और आगामी चुनाव में किसे प्रत्याशी बनाया जाए, जैसे सवाल पूछे।

बैठक में पूर्व प्रत्याशी और विधायकों को भी बुलाया गया था। ब्लाक अध्यक्षों से बूथ स्तर की तैयारी को लेकर सवाल किया गया। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र की नौ विधानसभा सीट में से आठ कांग्रेस के पास है। सिर्फ वैशालीनगर सीट भाजपा के कब्जे में थी।

इसी क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पाटन, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की दुर्ग ग्रामीण, रुद्र गुरु की अहिवारा और रविंद्र चौबे की साजा सीट आती है। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो पार्टी पूरी कवायद पिछला रिकार्ड बरकरार रखने के लिए कर रही है।

बैठक में पदाधिकारियों की नाराजगी और आक्रोश को भी टटोलन की कोशिश की गई। चर्चा है कि कुछ पदाधिकारियों ने खुद चुनाव लड़ने की इच्छा जताई। इस पर सैलजा ने कहा कि टिकट तय करने के लिए समिति बनी है। सभी को दावेदारी करने का अधिकार है, लेकिन अंतिम फैसला संगठन करेगा।

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में कुमारी सैलजा ने कहा कि सभी लोग अपनी बातें बता रहे हैं। उनके क्षेत्र में कैसा काम चल रहा है। लोगों में सरकार के कामकाज को लेकर क्या प्रतिक्रिया है और खुद क्या काम कर रहे हैं। इसकी जानकारी ली गई।

पामगढ़ के 13 दावेदार पहुंचे राजीव भवन –

कुमारी सैलजा जिस समय बैठक ले रही थी, उस समय पामगढ़ सीट के 13 दावेदार एक साथ कार्यालय पहुंचे। दावेदारों से सैलजा ने मुलाकात की और उनका बायोडाट लिया। उन्होंने दावेदारों से यह भी पूछा कि आखिर उनको टिकट क्यों दिया जाए।

Share This: