Trending Nowशहर एवं राज्य

CG ELECTION WATCH : कांग्रेस की इन सीटों पर पेंच अटकी, कहीं विरोध तो कहीं सामाजिक दबाव, नही बनी सहमति

CG ELECTION WATCH: Congress got stuck on these seats, somewhere there was opposition and somewhere there was social pressure, no consensus was reached

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 2023 विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने 53 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की हैं।

लेकिन अभी कई सीट पेंडिंग है, जिसमें विचार के बाद ही तीसरी सूची जारी होगी। वही, अंबिकापुर संभाग में टीएस बाबा की चली हैं, उनके समर्थकों को ही टिकट मिला हैं। बिलासपुर शैलेंद्र पांडे को टिकट दिया गया है जो बाबा के करीबी है।

पेंडिंग सीट –

कसडोल
सराईपाली
बैंकुठपुर
रायपुर उत्तर
महासमुंद
धमतरी
नगरी-सिहावा

बता दे कि बेलतरा कसडोल से साहू समाज के युवा नेता को टिकट देने की तैयारी हैं एवं महासमुंद विधायक के खिलाफ नाराजगी के चलते नए नाम पर विचार किया जा रहा हैं।

वही, सराईपाली में सामाजिक समीकरण को देखते विचार विमर्श जारी हैं। इसके साथ गुरमुख सिंह होरा के नाम पर आपत्ति के कारण कई नाम पर विचार हो रहा हैं।

रायपुर उत्तर में विनिंग कैंडिडेट कई है और फिर भी टिकट अटकने से खुद कार्यकर्ता नाराज हैं। सबसे ज्यादा रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में घमासान हैं। विधायक कुलदीप जुनेजा को टिकट देने कई नेता समाज पर सामाजिक समीकरण के चलते कुकरेजा का नाम चल रहा है। मुख्यमंत्री समर्थ के.के. गुप्ता प्रबल दावेदार है।

 

Share This: