Trending Nowशहर एवं राज्य

CG ELECTION RESULT 2023 : विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी, पहले इन 10 सीटों का आएगा परिणाम

CG ELECTION RESULT 2023: Administration completes preparations for assembly election results, results of these 10 seats will come first

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। राज्य में 3 दिसंबर को रिजल्ट आएगा। छत्तीसगढ़ चुनाव का रिजल्ट सबसे पहले मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट में आएगा। राज्य में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं। राज्य में दो चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर लोगों में परिणाम जानने की उत्सुकता बढ़ते ही जा रही है। सभी को 3 दिसंबर का इंतजार है। 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के रिजल्ट घोषित होंगे। विधानसभा चुनावों के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। ऐसे में लोगों में उत्सुकता है कि सबसे पहले किस विधानसभा सीट का रिजल्ट आएगा। 10 ऐसी विधानसभा सीटों के बारे में बता रहे हैं जिनका रिजल्ट सबसे पहले आएगा।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हुए हैं। पहले फेज के लिए 20 सीटों पर 7 नवंबर और दूसरे फेज के लिए 70 सीटों पर 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी। विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में कुल 24137 पोलिंग बूथ बनाए गए थे। वहीं, वोटों की काउंटिंग कुल 1724 राउंड में होगी।

वोटिंग के बाद ईवीएम को कड़ी निगरानी में स्ट्रॉग रूम में रखा गया है। कई विधानसभा सीटों पर कांग्रेस कार्यकर्ता भी EVM की पहरेदारी के लिए शिफ्ट में ड्यूटी कर रहे हैं।

किन विधानसभा सीटों का रिजल्ट पहले –

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी। छत्तीसगढ़ की मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट का रिजल्ट सबसे पहले आएगा। मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट में वोटों की गिनती सबसे पहले होगी क्योंकि यहां गिनती 11 राउंड में होगी।

उसके बाद भिलाई नगर विधानसभा सीट में 12 राउंड में गिनती होगी। मनेन्द्रगढ़ और भिलाई नगर के अलावा रायपुर उत्तर, बस्तर, दुर्ग शहर, पामगढ़, जांजगीर-चांपा, दुर्ग ग्रामीण, बिलासपुर और राजनांदगांव विधानसभा सीट के रिजल्ट सबसे पहले आएंगे।

कई हॉट सीटें –

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की जिन सीटों का रिजल्ट सबसे पहले आएगा, उनमें से कई विधानसभा सीटें ऐसी हैं जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता चुनाव मैदान में हैं। राजनांदगांव से पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, दुर्ग ग्रामीण विधानसभा सीट से ताम्रध्वज साहू, जांजगीर-चांपा विधानसभा सीट से बीजेपी नेता नारायण चंदेल चुनाव मैदान में हैं।

Share This: