Trending Nowशहर एवं राज्य

CG ELECTION 2023 VOTING LIVE : छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान शुरू, पीएम, सीएम और खड़गे ने की वोटिंग की अपील

CG ELECTION 2023 VOTING LIVE: Second phase of voting begins in Chhattisgarh, PM, CM and Kharge appeal for voting

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज यानी 17 नवंबर को मतदान हो रहा है। 7 नवंबर को पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। बची सभी 70 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इनमें पाटन, अंबिकापुर और सक्ती विधानसभा समेत कई सीटों पर कांटे की टक्‍कर है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है।

छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के लिए वोट जरूर डालें: खरगे –

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। खरगे ने एक्‍स पर लिखा, छत्तीसगढ़ के सभी मतदाताओं से विनम्र निवेदन है कि दूसरे चरण के चुनाव में अपना बहुमूल्य वोट का प्रयोग जरूर करें। आपने न्याय युक्त शासन को कायम रखना है, यही छत्तीसगढ़ को विकास, प्रगति और सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम है। हमारे युवा वोटर जो पहली बार मतदान कर रहें हैं, उनका विशेष स्वागत व अभिनंदन। लोकतंत्र को मजबूत बनाइये,भरोसा बरकरार रखिये। क्योंकि … बात हे अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के!

सीएम, डिप्‍टी सीएम समेत 10 मंत्रियों की साख दांव पर –

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 70 सीटों पर आज यानी शुक्रवार को मतदान हो रहा है। आज जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उन पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्‍यमंत्री टीएस सिंहदेव और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत समेत 10 मंत्रियों की साख दांव पर लगी है। इसके अलावा, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव समेत चार सांसद और चार सांसद और 10 विधायक भी चुनावी मैदान में हैं। जेसीसीजे प्रदेश अध्‍यक्ष अमित जोगी और उनकी मां व विधायक रेणु जोगी भी चुनावी जंग में हैं। दूसरे चरण में कुल 958 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

सीएम बघेल ने की मतदाताओं से वोट डालने की अपील –

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने मतदाताओं से मताधिकार प्रयोग करने की अपील की। सीएम ने कहा कि आज बची हुई 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। ये प्रजातंत्र का महा पर्व है और पर्व मनाने की छत्तीसगढ़ में परंपरा है। कृपया मतदान करने के लिए अपने घरों से निकलें और छत्तीसगढ़ को सजाने संवारने के लिए मतदान करें।

मतदान शुरू, पीएम की अपील- वोट डालने जरूर जाएं –

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है।

Share This: