Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : बहुप्रतीक्षित भर्ती परीक्षा स्थगित, PSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को तगड़ा झटका !

CG BREAKING: The much awaited recruitment exam postponed, PSC issued notification, a big blow to the youth waiting for the job!

रायपुर। बहुप्रतीक्षित भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। लोक सेवा आयोग नए संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इससे पहले 500 पदों पर भर्ती हेतु पीएससी ने विज्ञापन जारी किया था। जिसके लिए आज से आवेदन भरे जाने थे। पर आज ही पीएससी ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है।

suchanapatrahsd202320052023-1180110

लोक सेवा आयोग ने आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अंतर्गत छात्रावास अधीक्षक के कुल 500 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन 13 मई को जारी की थी। जिसके लिए 17 मई को विज्ञापन प्रकाशित करवाए गए थे। छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा का इंतजार अभ्यर्थियों को लंबे समय से था। राज्य बनने के बाद अब तक दो बार छात्रावास भर्ती परीक्षा हुई है। इस बार तीसरी बार भर्ती परीक्षा आयोजित की जानी थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण मामले में राहत मिलने के बाद इसकी भर्ती की तैयारी की गई थी। पूर्व में दो बार की गई भर्ती व्यापम के माध्यम से हुई थी, पर इस बार लोक सेवा आयोग परीक्षा के लिए भर्ती करने वाला था। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता मात्र 12वीं बोर्ड पास मांगी गई थी इसके अलावा किसी भी किस्म का डिप्लोमा या डिग्री नहीं मांगा गया, हालांकि प्रश्नों में कंप्यूटर के प्रश्नों की अधिकता होनी थी। इसके लिए लाखों अभ्यर्थी आज से ही फॉर्म भरने के लिए इंतजार कर रहे थे पर उससे पहले ही लोकसेवा आयोग ने परीक्षा कैंसिल करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

लोकसेवा आयोग ने परीक्षा को विलंबित करने के लिए आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के प्रस्ताव को आधार बनाया है। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग ने व्यापम को पत्र लिखकर सूचित किया है कि 500 पदों पर भर्ती हेतु जो प्रस्ताव भेजा गया था, वह पूर्व में रिक्त पदों के आधार पर था। बजट वर्ष 23-24 में नवीन छात्रावासों के निर्माण की स्वीकृति प्राप्त हुई है। जिसके लिए पदों की फिर से गणना करना आवश्यक हो गया है। छात्रावास अधीक्षक पद पर भर्ती का प्रस्ताव पूर्व में रिक्त पदों के आधार पर भेजा गया था। तदानुसार नवीन पदों के सृजन को देखते हुए उक्त भर्ती को फिलहाल विलंबित रखने का फैसला कर इसके लिए अनुरोध लोक सेवा आयोग से किया गया है। पदों की गणना के पश्चात बाद में फिर से बढ़े हुए पदों के साथ नवीन विज्ञापन जारी किया जाएगा।

 

 

Share This: