Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : तीनों आईएएस अफसरों से पूछताछ जारी, ED डायरेक्टर संजय मिश्रा रायपुर में मौजूद …

CG BREAKING: Interrogation of all three IAS officers continues, ED Director Sanjay Mishra present in Raipur …

रायपुर। राजधानी, बिलासपुर और रायगढ़ में चल रही छापेमारी के बीच ईडी डायरेक्टर संजय मिश्रा के रायपुर पहुंचने की खबर है।

दो दिन से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के 40 अफसरों की टीम तीन आईएएस, पूर्व विधायक और शराब-कोल कारोबारियों के डेढ़ दर्जन ठिकानों पर जांच कर रही है। इन सभी ठिकानों से अब तक चार करोड़ की नगदी और जेवरात सीज किया गया है। इनके यहां से निवेश के साथ साथ खनन लाइसेंस से जुड़े दस्तावेज भी बड़ी संख्या में मिले हैं। इस आधार पर ईडी की टीम द्वारा आईएएस अफसर रानू साहू, उनके पति जेपी मौर्य, समीर विश्नोई और उनकी पत्नी से पूछताछ की जा रही है।

इन सभी को बुधवार दोपहर से एक फाइव स्टार होटल के चौथे माले के रूम में पुछताछ की जा रही है। इसके लिए इन्हें हिरासत में लिए जाने को लेकर दावे, प्रतिदावे किए जा रहे हैं। पूछताछ ईडी डायरेक्टर संजय मिश्रा की अगुवाई में हो रही है। वे आज ही सुबह रायपुर पहुंचे हैं। वहीं इसी तरह से रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू भी दो दिन के हैदराबाद दौरे के बाद आज ही रायपुर लौटीं है और समीर विश्नोई के यहां आज दोपहर ही जांच पूरी की है।

प्रदेश के दो वरिष्ठ आईएएस अफसर को जेपी मौर्य और समीर विश्नोई को पूछताछ के लिए कैंप ऑफिस लेकर पहुंच गई है। समीर विश्नोई की पत्नी को भी लाया गया है। इस बीच संभवत: देर रात तक बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

सूत्रों ने बताया कि रायगढ़ के कलेक्टर बंगले में रानू साहू की मौजूदगी में कल जांच होगी। ईडी ने बंगले को सील कर रखा है। इनमें चार कमरों को काफी अहम माना जा रहा है।

Share This: