Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : IAS रानू साहू की बढ़ी मुश्किलें ?, ED पहुंची कलेक्टर दफ्तर …

CG BREAKING: IAS Ranu Sahu’s problems increased?, ED reached collector’s office …

कोरबा। ईडी की टीम ने दो दिन पूर्व जिले के कोयला कारोबारियों के ठिकाने पर खंगालने के बाद अब कलेक्टोरेट में दबिश की खबर है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की दोपहर ईडी की टीम दो वाहनों में कलेक्टोरेट पहुंची। जिसके बाद कार्यालय में प्रवेश को पूरी तरह बंद कर जांच कार्यवाही शुरू की गई।

बताया यह जा रहा है कि ईडी की टीम ने खनिज आदिवासी विकास विभाग व डीएमएफ कार्यालय में दबिश दी है। जहां रिकार्ड खंगाले जा रहे है। कोरबा में खनिज व डीएमएफ के मामलों में जांच लगातार जारी है। ईडी की कलेक्टोरेट में दी गई। यहां मौजूद पत्रकारों के फोन अधिकारियों ने ले लिया।। लेकिन थोड़ी देर बाद फोन लौटा भी दिया गया। दबिश से अधिकारी-कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में ईडी की दबिश का दौर जारी है। ईडी के एक्टिव मोड के बाद सियासत भी गरमा गई है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के बीच भी जुबानी जंग चल रही है। छत्तीसगढ़ में ईडी की रेट को लेकर सरगर्मी तेज है। ईडी की जद में कई अफसर और कारोबारी आए हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के कई मानिंग अफसर ईडी और आईटी की रडार में हैं। बताया जा रहा है कि इससे जुड़े कई मामलों में कई और ईडी के हत्थे चढ़ सकते हैं। जांच में मिल रहे दस्तावेजों के आधार पर जांच आगे बढ़ती जा रही है। कोरबा के अलावा महासमुंद में ईडी की टीम ने कार्यवाही की है।

वहीं कोरबा की पूर्व कलेक्टर रानू साहू ने अवकाश से लौटकर पत्र लिखा है, जिसमें जांच में पूर्ण सहयोग की बात कही गई है। फिलहाल ईडी की कार्यवाही जारी है। छापों को लेकर बरामदगी और कोई अन्य तथ्य ईंडी की ओर से अधिकारिक बयान सामने नहीं आए हैं, लेकिन ईडी की दबिश से प्रदेश में गहमागहमी का बाहौल जरूर बन गया है।

 

 

Share This: