Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : पिता ने बेटी को पीटा, फिर फांसी के फंदे पर लटकाया, नक्सल इलाके में हैवान बाप

CG BREAKING: Father beat daughter, then hanged her, fierce father in Naxal area

दंतेवाड़ा। तीन वर्ष पुराने हत्या के अनसुलझे प्रकरण को गीदम पुलिस ने सुलझाया। आरोपी पिता द्वारा अपनी लड़की की हत्या कर फांसी में लटकाया। आरोपी द्वारा हत्या कर आत्महत्या का स्वरूप दिया गया। प्रार्थी पिता ही हत्या का आरोपी निकला। दंतेवाड़ा के गीदम थाना क्षेत्र का मामला है। सोनधर नाग उम्र 50 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी लड़की अंजू नाग उम्र 19 वर्ष फांसी लगा ली है। इस रिपोर्ट पर थाना गीदम में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।

जांच के दौरान मृतिका कुमारी अंजू नाग का गला दबाकर हत्या करना एवं फांसी टांगना पाये जाने से थाना गीदम में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। घटना के पहले एवं बाद में मृतिका अंजू नाग पिता सोनधर नाग और मृतिका ही घर में उपस्थित थे। इसलिए प्रार्थी के उपर ही शंका हो रहा था लेकिन आरोपी द्वारा प्रारम्भ से ही पुलिस को गुमराह किया जाता रहा और हत्या को आत्महत्या बताता रहा। बाप बेटी में हमेशा वादविवाद होता था।

इसी दौरान सूचना मिली कि मृतिका के पिता सोनधर नाग द्वारा शराब के नशे में मदहोश होकर कुछ लोगों के सामने अपनी लड़की मृतिका अंजू को मारकर फांसी मेें टांगना व मृत्यु होने पर उतारकर जमीन में रखना बोल रहा था सूचना को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल ही पुलिस द्वारा मृतिका के पिता सोनधर नाग को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया जो शुरू में घटना करने से इनकार कर रहा था जिसे हिकमत अमली से पूछताछ किया गया।

घटना घटित करना स्वीकार किया। आरोपी सोनधर ने अपनी लड़की अंजू नाग जो मोबाईल फोन में लगातार बात करते रहती थी मना करने पर नहीं मानती थी। आरोपी द्वारा लड़की को मोबाईल में बात करने से मना करने पर झगड़ा करने लगी जिससे आरोपी आवेश में आकर मारपीट कर कमरे में बंद कर ताला लगाकर उसकी सायकल को लेकर ग्राम बालपेट चला गया एक-डेढ़ घन्टे पश्चात वापस घर आया तो मृतिका अंजू द्वारा क्यों ताला बंद करके गये थे कहने पर आरोपी सोनधर नाग द्वारा मारपीट कर गला दबा दिया जिससे वह बेहोश हो गई।

फांसी का रूप देने के लिये पानी का स्टील का ड्रम के सहारे चढ़कर घर के मेयार में फांसी पर लटका दिया जिससे उसकी मौत हो गई तथा मृतिका को फांसी से उतारकर लोगों को गुमराह करने के लिये फांसी लगाई है कहकर बताया तथा थाना में आत्म हत्या का रिपोर्ट करवा दिया था। आरोपी सोनधर द्वारा घटना कारित करने में प्रयुक्त स्टील ड्रम को आरोपी के मेमोरेण्डम कथन अनुसार जप्त किया गया है।

आरोपी सोनधर नाग पिता मानसू नाग उम्र 50 वर्ष निवासी ठोठापारा गुमड़ा के खिलाफ हत्या का अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा गया जहां से उसे जेल भेजा गया। आरोपी सोनधर नाग द्वारा स्वयं हत्या कर आत्म हत्या का रूप दिया गया था जिसे पुलिस द्वारा बारीकी से जांच किया गया जिसमें आरोपी पुलिस को गुमराह नहीं कर पाया और पुलिस द्वारा आरोपी को दिनांक 31/12/22 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

 

 

 

 

 

Share This: