Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : कांग्रेस पार्टी ने कुकरेजा सहित 6 बाग़ियों को पार्टी से किया निष्कासित

CG BREAKING: Congress party expelled 6 rebels including Kukreja from the party.

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए महज कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। ऐसे में राजनैतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिएअपनी ताकत लगा रही हैं। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के विरोध में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावलड़ने वालों पर एक्शन लिया है। पार्टी ने 6 बागी नेताओं पर निष्कासन की कार्रवाई की है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ दीपक बैज के आदेश पर प्रदेश महामंत्री संगठन मलकीत सिंह गैदू ने यह आदेश जारी किया है। पार्टी ने 6 लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। निष्कासित नेताओं में जशपुर से प्रदीप खेस, रायगढ़ से शंकर अग्रवाल, मुंगेली से रुपलाल कोसरे, कसडोल से गोरेलाल साहू, रायपुर उत्तर से अजीत कुकरेजा और संजारी बालोद सेमीना साहू का नाम शामिल है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 90 विधानसभा के लिए अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की है। टिकट नहींमिलने के बाद कुछ विधानसभा के नेताओं ने अधिकृत प्रत्याशियों के विरोध में नामांकन दाखिल कर दिया। पार्टी ने अब इस पर एक्शनलिया है। इससे पहले अंतागढ़ और दंतेवाड़ा के कांग्रेस नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया गया था। सभी को पार्टी की प्राथमिकसदस्यता के साथ 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है।

Share This: