Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : बजट के पूर्व मंत्रियों के साथ चर्चा के कार्यक्रम में बदलाव, मंत्री टीएस सिंहदेव के विभाग पर बड़ा अपडेट

CG BREAKING: Changes in the program of discussion with former ministers of the budget, big update on the department of Minister TS Singhdev

रायपुर। बजट के पूर्व मंत्रियों के साथ चर्चा के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है। मंत्री टीएस सिंहदेव के विभागों की चर्चा बाद में होगी। 27 से 29 जनवरी तक होने वाले मंत्रियों के साथ विभागों के बजट चर्चा में सिर्फ 11 मंत्रियों के साथ ही चर्चा होगी। इस बाबत वित्त विभाग की तरफ से संशोधित शेड्यूल जारी किया गया है। इस शेड्यूल में मंत्री टीएस सिंहदेव के विभागों की चर्चा अलग से की जाने बात कही गयी है। वहीं 19 जनवरी को जारी मंत्रियों के साथ बजट पूर्व चर्चा के शेड्यूल में भी बदलाव किया गया है।

आपको बता दें कि 2023-23 के मुख्य बजट पर चर्चा और विभागों के नये प्रस्तावों को बजट में शामिल करने को लेकर सभी मंत्रियों के विभागों पर बारी-बारी से चर्चा की जायेगी। 27 जनवरी से चर्चा की शुरुआत होगी। पूर्व के कार्यक्रम में पहले दिन तीन मंत्रियों उमेश पटेल, जयसिंह अग्रवाल, अमरजीत भगत से ही चर्चा का कार्यक्रम तय था, लेकिन अब 27 को 5 मंत्रियों अनिला भेड़िया, जयसिंह अग्रवाल, उमेश पटेल, अमरजीत भगत, गुरू रूद्र कुमार से चर्चा होगी। वहीं 28 कवासी लखमा, अनिला भेड़िया, रूद्र गुरु, शिव डहरिया की जगह अब 28 को शिव डहरिया, प्रेमसाय सिंह टेकाम, कवासी लखमा, मोहम्मद अकबर और रविंद्र चौबे के विभागों को लेकर चर्चा होगी, वहीं 29 को मोहम्मद अकबर, रविन्द्र चौबे, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू के स्थानपर अब सिर्फ ताम्रध्वज और मुख्यमंत्री भूपेल बघेल के अपने विभागों के लिए नवीन मद के प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

इस बार विधानसभा में ई-बजट पेश किया जाएगा। यानी सीएम बघेल, पोडियम पर परंपरागत बजट बुक पढ़ने के बजाय लैपटॉप या आईफोन से बजट घोषणाएं करेंगे। इसके साथ ही बघेल एक रिकॉर्ड भी खड़े करेंगे। वे कांग्रेस के पहले सीएम होंगे जो लगातार पांचवा बजट पेश करेंगे। इसके लिए विधानसभा का बजट सत्र, होली के बाद मार्च के दूसरे सप्ताह में आहूत किया जा सकता है। सत्रावधि को लेकर सरकारी गलियारों में चर्चा है कि सत्र दो सप्ताह का बुलाया जा रहा है।

 

Share This: