Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : कांग्रेस की जन अधिकार महारैली के जवाब में भाजपा पैदल मार्च, आरक्षण पर बवाल

CG BREAKING: BJP foot march in response to Congress’s public rights rally, ruckus on reservation

रायपुर। आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस की जन अधिकार महारैली के जवाब में भाजपा पैदल मार्च करेगी। इसमें सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और रायपुर शहर व ग्रामीण के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। इसके जरिए भाजपा राज्य सरकार की खामियों को बताएगी।

छत्तीसगढ़ में आरक्षण के मुद्दे पर बयानबाजी के बाद अब सत्ता पक्ष और विपक्ष ने जमीन पर लड़ाई की शुरुआत कर दी है। कांग्रेस ने 3 जनवरी को जन अधिकार महारैली का आयोजन किया है। इसमें सभी समाज से एक लाख लोगों के शामिल होने का दावा किया गया है।

इधर, भाजपा की ओर से भी चार जनवरी को आरक्षण के मुद्दे पर पैदल मार्च का आयोजन करने की तैयारी है। फिलहाल भाजपा ने इसका रूट फाइनल नहीं किया है।

राज्यपाल के दस्तखत नहीं, यही मुद्दा –

कांग्रेस और भाजपा दोनों के ही प्रदर्शन में राज्यपाल के दस्तखत नहीं होने को मुद्दा बनाया जा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि राजभवन का संचालन भाजपा कर रही है। इस कारण से राज्यपाल अनुसुइया उइके 76 प्रतिशत आरक्षण के संबंध में पारित संशोधन विधेयक पर दस्तखत नहीं कर रही हैं।

वहीं, भाजपा का कहना है कि कांग्रेस सरकार जान-बूझकर आरक्षण लागू नहीं करना नहीं चाहती, इसलिए राज्यपाल की ओर से जो सवाल किए गए थे, उसका जवाब नहीं दे रही है। विधानसभा में भी भाजपा ने क्वांटिफाएबल डाटा सदन में रखने की मांग की, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि किस आधार पर आरक्षण की व्यवस्था बनाई गई है।

 

Share This: