Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : वोटिंग के बीच कांग्रेस में दिखी सीएम की रेस, सिंहदेव बोले – बघेल कप्तान लेकिन मैन ऑफ द मैच शमी

CG BREAKING: Amidst voting, race for CM was seen in Congress, Singhdev said – Baghel is captain but Shami is man of the match.

रायपुर। क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में शानदार जीत और फाइनल में एंट्री का खुमार पूरे देश पर है। इसका असर राजनीतिक गलियारों में भी दिख रहा है। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव अब राज्य के सीएम भूपेश बघेल की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम से कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि कांग्रेस ने कभी भी उन्हें मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट नहीं किया था।

छत्तीसघढ़ में भी दूसरे चरण की वोटिंग जारी है, जहां दांव पर 70 सीटें हैं। साथ ही मध्य प्रदेश में भी 230 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके चलते सीमा साझा करते दोनों राज्यों में चुनावी माहौल में गर्माया हुआ है। एक ओ जहां एमपी में भारतीय जनता पार्टी सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में है। वहीं, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जीत दोहराना चाहती है।

एक चैनल से बातचीत में देव ने कहा, ‘भूपेश बघेल हमारे कप्तान हैं, लेकिन हमारी पार्टी समावेशी नेतृत्व के तहत चुनाव लड़ रही है। याद रखें, विराट कोहली ने शतक जड़ा, श्रेयस अय्यर ने भी अच्छा खेला, लेकिन मोहम्मद शमी ही थे, जिन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया।’ खास बात है कि शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट लेकर भारत की जीत सुनिश्चित की थी।

कौन होगा छत्तीसगढ़ का सीएम?

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में देव ने सीएम चेहरे पर भी खुलकर बात की। अंबिकापुर में उन्होंने कहा, ‘सीएम पद के लिए पार्टी ने कभी भी मेरा नाम आगे नहीं बढ़ाया था। हम एक साझा नेतृत्व के तहत लड़ रहे हैं और भूपेश बघेल इसकी अगुवाई कर रहे हैं…। मैंने नहीं सुना कि मेरा नाम को सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट किया जा रहा है। हां, मेरे संपर्क में रहे लोगों के दिमाग में यह बात थी…।’

चुनावी छत्तीसगढ़

90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए मतदान दो चरणों में हो रहा है। पहले दौर का मतदान 7 नवंबर को पूरा हुआ, जहां 20 सीटें कवर हुईं। दूसरे दौर में 70 सीटों पर प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग यानी ECI की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 3 दिसंबर को मतगणना होगी।

 

Share This: