Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : महंगाई को लेकर त्रस्त हुई देश की जनता, बिजली संकट से हाल खस्ता, मुख्यमंत्री भूपेश केंद्र सरकार पर बरसे

The people of the country were troubled by the inflation, the situation was disturbed due to the power crisis, Chief Minister Bhupesh lashed out at the central government.

डेस्क। एक तरफ देश की जनता महंगाई को लेकर त्रस्त है तो वहीं दूसरी तरफ बिजली संकट को लेकर भी हालत खस्ता हो चली है। कोयला संकट को लेकर राज्य व केंद्र के बीच लगातार जुबानी जंग तेज हो चली है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली पहुंचकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सीएम भूपेश ने केंद्र सरकार पर विफलता का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र कोयले का अरेंजमेंट सही ढंग से नहीं कर पाई।

साथ ही उन्होंने बिजली उत्पादन में भी केंद्र सरकार को विफल बताया है। उन्होंने कहा कि किसानों को खाद भी नहीं मिल पा रही है। उन्होंने पूछा कि LPG तो वैट के दौरे में नहीं है फिर इसके रेट क्यों बढे? पहले पेट्रोलियम पदार्थों पर सेस नहीं लगता था। सीएम ने पुछा कि कोयले की कमी नहीं है तो देशभर में ट्रेनें क्यों रद्द की जा रही हैं ? विदेश से इतना महंगा कोयला मंगा रहे हो और राज्यों को रॉयल्टी भी नहीं दे रहे हो। राज्यों के नुकसान पहुंचा रहे हो, यहां के कोयले को रॉयल्टी भी नहीं दे रहे हो।

*Khabarchalisa.com*

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: