Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BIG NEWS : भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह नोटिस जारी

CG BIG NEWS: BJP candidate and Union Minister of State Renuka Singh notice issued

बैकुंठपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह ने बिना अनुमति रैली निकालने और आमसभा करने पर भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह नोटिस जारी किया है। प्रत्याशी को 3 दिन के भीतर जवाब देना होगा। ऐसा नहीं करने पर रैली और आमसभा के खर्च को चुनावी व्यय में जोड़ा जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी लंगेह ने कोरिया जिले के सोनहत थाना के लिए गठित उडऩदस्ता दल (एफएसटी) गठित किया है। दल की ओर से प्रस्तुत प्रतिवेदन के अनुसार विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-1 भरतपुर-सोनहत में 15 अक्टूबर को भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह का जनसंपर्क कार्यक्रम हुआ। उडऩदस्ता दल ने कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिग की क्लिप सहित प्रतिवेदन प्रस्तुत किया है। साथ ही यह उल्लेख किया है कि यह धारा 144 आदर्श आचार संहिता एवं भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का उल्लंघन है।

प्रत्याशी रेणुका सिंह ने कार्यक्रम से पहले न तो कार्यालय से कोई अनुमति नहीं ली थी और न ही विधानसभा भरतपुर-सोनहत के रिटर्निग ऑफिसर, एसडीएम भरतपुर से जारी कोई अनुमति पत्र उडऩदस्ता दल के पास प्रस्तुत किया।

काफिले में 40 चारपहिया वाहन भी शामिल –

जिला निर्वाचन अधिकारी लंगेह ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। इसमें पाया गया कि कार्यक्रम के दौरान लगभग 40 चारपहिया वाहनों का काफिला शामिल किया गया था।
निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के हिसाब से काफिलेे में शामिल 10 वाहनों के बाद 200 मीटर की दूरी रखी जानी चाहिए, लेकिन कार्यक्रम के दौरान गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया।

यहां-यहां हुए कार्यक्रम –

जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार ग्राम पहाड़पारा एवं कटगोड़ी में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान काफिले में वाहनों की अधिकता एवं सडक़ पर बेतरतीब खड़े करने के कारण आवागमन बाधित हुआ।

ग्राम पहाड़पारा, कटगोड़ी, घुघरा, कैलाशपुर, केशगंवा, सोनहत, पोड़ी, रजौली, भैंसवार, चकडांड़, बुड़ार एवं पुसला चौक में भेंट मुलाकात कार्यक्रम हुआ। इस दौरान प्रत्येक स्थान पर लगभग 80 से 100 की संख्या में लोग शामिल हुए थे। यह भेंट मुलाकात कार्यक्रम नुक्कड़ सभा के स्वरूप में बदल गया।

कैलाशपुर चौक से सोनहत तक बाइक रैली निकाली गई। इसमें लगभग 50 बाइक शामिल थीं। रैली निकालने से पहले भी अधिकारी से कोई अनुमति नहीं ली गई थी। मामले में भरतपुर-सोनहत विधानसभा कीमहिला प्रत्याशी रेणुका सिंह को धारा 144 एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के मामले नोटिस जारी किया गया है। इसका तीन दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करना होगा।

 

 

 

 

 

 

Share This: