Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : महिला पहलवान को लेकर बीजेपी सांसद बृजभूषण के घर पहुंची पुलिस

BREAKING: Police reached BJP MP Brij Bhushan’s house regarding female wrestler

यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं. दिल्ली पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए एक महिला पहलवान को लेकर उनके घर पहुंची है. इससे पहले बृजभूषण सिंह के खिलाफ इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस के सामने गवाही दी है. आज तक से बातचीत में उन्होंने बताया कि एक महिला पहलवान ने खुद को बृजभूषण नसे छुड़ाया था. वह बृजभूषण को धक्का देकर दूर हो गई थी.

जगबीर सिंह 2007 से अंतरराष्ट्रीय कुश्ती रेफरी हैं. उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि बृजभूषण महिला पहलवानों के बगल में खड़े थे. इससे महिला पहलवान असहज महसूस कर रही थीं. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि मैंने बृजभूषण को एक महिला पहलवान के बगल में खड़ा देखा था. पहलवान ने बृजभूषण से खुद को छुड़ाया था, उसने बृजभूषण को धक्का दिया, फिर कुछ कहते हुए दूर चली गई.

बृजभूषण ने महिला पहलवानों को परेशान किया- जगबीर सिंह

जगबीर सिंह ने बताया कि महिला पहलवान बृजभूषण के बगल में खड़ी थीं, लेकिन इसके बाद सामने आ गई. मैंने देखा कि यह वह महिला पहलवान कैसी प्रतिक्रिया दे रही थी और वह असहज थी. जगबीर ने कहा कि मैं फुकेत में भी था, मैं लखनऊ में भी था और मैंने देखा कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों को परेशान किया.

यौन उत्पीड़न के 2 मामलों में जांच कर रही पुलिस

दरअसल, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. पहलवानों ने बृजभूषण शरण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. वे बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. उधर, दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण के खिलाफ दो केस दर्ज किए हैं. इन मामलों में दिल्ली पुलिस की जांच अंतिम चरण में चल रही है.

दिल्ली पुलिस की SIT अगले हफ्ते तक जांच रिपोर्ट कोर्ट में भी पेश कर सकती है. पुलिस ने इस मामले में 208 लोगों से पूछताछ की है. इसमें शिकायतकर्ताओं, गवाह, बृजभूषण के करीबी और परिवार के सदस्य शामिल हैं. इन लोगों से शिकायतकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों और एफआईआर में दर्ज घटनाओं के बारे में पूछताछ की गई है.

पुलिस के मुताबिक, मामला बेहद संवेदनशील है और सभी तकनीकी उपकरणों का इस्तेमाल कर जांच की जा रही है. कॉल डिटेल रिकॉर्ड का विश्लेषण किया जा रहा है और जांच के दौरान इकट्ठा किए गए वीडियो और फोटो की पूरी तरह से जांच की जा रही है.

पहलवानों ने 15 जून तक आंदोलन स्थगित किया

पहलवानों ने इस मामले में सरकार के बुलावे पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी. खेल मंत्री के आश्वासन पर पहलवानों ने अपना आंदोलन 15 जून तक आंदोलन स्थगित कर दिया है.

पहलवानों को आश्वासन दिया गया है कि 15 जून तक सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव जून के अंत तक होंगे.

– पुलिस बृजभूषण के खिलाफ 15 जून तक जांच पूरी कर चार्जशीट दाखिल करेगी.
– 30 जून तक डब्ल्यूएफआई के चुनाव कराए जाएंगे.
– 28 मई की घटना के लिए पहलवानों पर दर्ज केस वापस लिए जाएंगे.
– WFI की ICC का गठन किया जाएगा और एक महिला इसका नेतृत्व करेगी.

 

 

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: