Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : शिक्षकों के प्रमोशन मामले में अब अगली सुनवाई 12 जुलाई को …

Now the next hearing in the promotion case of teachers will be held on 12th July.

रायपुर। शिक्षकों के प्रमोशन मामले में अब अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी। कोर्ट ने आज इस मामले में सुनवाई की और फिर सुनवाई की अगली तारीख 12 जुलाई तय कर दी। इससे पहले आज कोर्ट ने सभी 6 केस के सिनापसिस को नोट किया और केस की पूरी डिटेल जानकारी ली। अब 12 जुलाई से कोर्ट में इस मामले में बहस होगी। फिलहाल कोर्ट में स्टे लगा रहेगा, प्रमोशन की प्रक्रिया बाधित रहेगी। कोर्ट ने कहा है कि 12 जुलाई को जब इस मामले में सुनवाई होगी, तो प्रमोशन की याचिका को टाप आफ द लिस्ट रखा जायेगा। याचिकाकर्ता के वकील अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोर्ट ने डिटेल केस का ले लिया है। अब 12 जुलाई को इस मामले में फाइनल हेयरिंग शुरू होगी।

इससे पहले आज कोर्ट में ठीक 10.30 बजे प्रमोशन की याचिका पर सुनवाई शुरू हुई। दो केस सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि 1.20 बजे वो फिर से इस मामले को सुनेंगे। कोर्ट ने आज सुनवाई के बाद कहा कि 12 जुलाई को अब इस मामले में सुनवाई करेंगे। आज दरअसल डेढ़ बजे तक के लिए ही कोर्ट था, लिहाजा कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली डेट दे दी। 12 जुलाई से फाइनल हेयरिंग होगी।

आज 1:25 को माननीय चीफ जस्टिस द्वारा इस प्रकरण पर अपना आदेश लिखवाया उनके द्वारा मंगलवार 28 जून को अगली सुनवाई हेतु सुझाव दिया गया था, लेकिन याचिकाकर्ता के वकील के अनुरोध पर अगली तारीख 12 जुलाई को Top Of the List रखा गया है। कोर्ट में प्रमोशन पर अब अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी

कोर्ट ने केस का डिटेल किया नोट –

इससे पहले आज की प्रमोशन मामले में सुनवाई सुबह 10:30 बजे शुरू हुई, जिसमें चीफ जस्टिस ने क्रम से केस अनुसार केवल यही बस नोट किया है कि कौन सा केस किस पद के पद्दोन्नति के लिए लगा है और उस केस के अंदर किन किन रूल व शेड्यूल को चैलेंज किया गया है। उसके बाद उनके द्वारा किस-किस केस में कौन कौन इंटरविनर है। 11:30 बजे इस प्रकरण की सुनवाई यह कहते हुए बंद किया कि दोपहर 1 बजे अगले सुनवाई की डेट तय करेंगे। फिर 1.20 में कोर्ट की सुनवाई हुई और केस की अगली तारीख दे दी गयी।

सूत्रों के मुताबिक कोर्ट ने आज प्रांरंभिक तौर पर केस का सिनोपसिस तैयार कर लिया है। सुबह सबसे पहले 10:30 रविकांत पटेल केस की सुनवाई हो रही थी, उसके बाद 10:40 से सभी 1 से 11 तक लिस्टिंग केस की सुनवाई हुई है जो 11:25 तक चली।

आपको बता दें कि प्रमोशन के केस में आज हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। प्रदेश के हजारों प्रमोशन पर हाईकोर्ट के निर्देश पर स्टे लगा है। लिहाजा हाईकोर्ट का रूख ही तय करेगा कि प्रमोशन को लेकर आगे की प्रक्रिया क्या होगी। हालांकि आज अभी तक चली बहस के बाद यही लग रहा है कि फिलहाल स्टे बरकरार रहेगा और इस मामले में मंगलवार से सुनवाई शुरू हो सकती है।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: