Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : AAP विधायक के साले सहित 03 गिरफ्तार, महिला पार्षद का विधायक पर गंभीर आरोप

BREAKING: 03 arrested including AAP MLA’s brother-in-law, woman councilor’s serious allegation on MLA

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले एन्टी करप्शन ब्रांच (ACB) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दिल्ली ACB ने पैसे लेकर पार्षद का टिकट बेचने के आरोप में आम आदमी पार्टी विधायक के साले और पीए समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस तरह और लोगों से भी पैसे तो नहीं लिए गए.

मामला आम आदमी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता से जुड़ा है. ACB के मुताबिक इस महिला से पार्षद टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख रुपए मांगे गए थे. गिरफ्तार किए गए आरोपी में मॉडल टाउन से AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी का साला ओम सिंह, पीए विशाल पांडेय और एक अन्य आरोपी प्रिंस रघुवंशी शामिल हैं.

महिला का आरोप- विधायकों को दिए पैसे

मामला कमला नगर के वार्ड नम्बर 69 का है. यहां आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने आम आदमी पार्टी से पार्षद के टिकट की मांग की थी. शोभा का आरोप है कि MLA अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलाने के बदले 90 लाख रुपये की मांग की थी. शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने 35 लाख रुपये अखिलेशपति त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता को बतौर रिश्वत दिए थे.

काम होने के बाद दिए जाने थे 35 लाख रु.

शोभा के मुताबिक तय डील के मुताबिक बचे हुए 35 लाख रुपये लिस्ट में नाम आने के बाद देने थे. लिस्ट जारी होने के बाद जब सूची में शोभा का नाम नहीं आया तो उन्होंने इस बात की शिकायत विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साले ओमसिंह से की. उसने पैसे वापस करने की बात कही. शिकायतकर्ता ने बाद में इसकी शिकायत ACB से की और साक्ष्य के तौर पर रिश्वत देते समय रिकॉर्ड किया वीडियो भी एजेंसी को मुहैया करवाया.

ACB ने तीनों को रंगेहाथों किया गिरफ्तार

शिकायत मिलने के बाद ACB ने जाल बिछाया. 15 नवंबर की रात को ओम सिंह अपने साथी शिवशंकर पांडे और प्रिंस रघुवंशी के साथ घूस के 33 लाख रुपये लेकर शिकायतकर्ता के घर पहुंचा. यहां ACB ने एक स्वतंत्र गवाह की मौजूदगी में तीनों को कैश के साथ रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.

BJP का AAP पर हमला, उठाए गंभीर सवाल

ACB के मुताबिक ये 33 लाख रुपए शुरू में MCD टिकट के लिए दी गयी रकम का हिस्सा ही थे. ACB ने बरामद रकम को सीज कर लिया है. ACB जल्द इस केस से जुड़े दोनों MLA अखिलेशपति त्रिपाठी और वजीरपुर से MLA राजेश गुप्ता से भी पूछ्ताछ करेगी. इस गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली की सियासत गर्मा गई है. भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने आप विधायक के साले की गिरफ्तारी होने पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ निशाना साधा है.

R.O. No. 12237/11

dec22_advt
dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: