Trending Nowशहर एवं राज्य

Bijapur Naxal News: नक्सलियों ने की CAF जवान की हत्या, शव सड़क पर फेंका

बीजापुर. Bijapur Naxal News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के दक्षिण बस्तर में नक्सली वारदाते थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार की रात भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों ने बीजापुर जिले के गंगालूर इलाके में एक युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी। मृत युवक का शव रेड्डी मार्ग पर फेंक दी थी। जिसकी शिनाख्त अर्जुन कुडियाम के रूप में हुई है।
नक्सलियों ने गुरुवार की रात बीजापुर में एक जवान की हत्या कर दीबताया जाता है कि युवक छत्तीसगढ़ आर्म्ड फ़ोर्स की 22वीं बटालियन जवान है। बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक सीएऍफ़ का जवान है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इस कारण वह मेडिकल लीव पर था। उन्होंने बताया कि उसकी पोस्टिंग बीजापुर पुलिस लाइन में थी। तथा वह बीजापुर जिले के धनोरा इलाके का रहने वाला था। शव के नजदीक नक्सलियों ने पर्चा भी फेंके है, जिसमे मृतक पर जनता से ज्यादती करने का आरोप लगाया गया है। जारी नक्सली परचा में इस घटना की जिम्मेदारी गंगालूर एरिया कमेटी ने ली है। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है

टीसीओसी के दौरान हुई वारदात
सूत्रों के मुताबिक इन दिनों नक्सलियों का टीसोओसी ( टैक्टिकल काउंटर ऑफ़ अफेंसिव कैम्पेन) माह चल रहा है। नक्सली यह साल इसे मनाते है कभी इसे सप्ताह भर कभी पखवाड़ा तो कभी माह के रूप में मनाते हैं। इस दौरान वे कई बड़ी हिंसक वारदातों को अंजाम देते हैं। यही कारण है कि इन दिनों बस्तर में नक्सली वारदातों में कुछ वृद्धि देखी जा रही है।दो दिवस पूर्व नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के बचेली स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी को जबरन रोककर इंजन में चढ़कर ड्राईवर को उतारकर ट्रेन के केबिन में आग लगा दी थी। इस घटना में इंजन का अंदरूनी पार्ट बुरी तरह जल गया था। रेलवे को करोडो का नुकसान हुआ था। नक्सली चालक और सहायक से दो वाकीटाकी भी लूट कर ले गए थे।

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: