Trending Nowराजनीतिशहर एवं राज्य

BIG NEWS : यूपी में का बा फेम नेहा सिंह फंसी पुलिस झमेले में, कानपुर कांड पर बनाया था गाना ..

BIG NEWS: Ka Ba fame Neha Singh got caught in the police mess in UP, the song was made on the Kanpur incident.

‘यूपी में का बा’ फेम लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को यूपी पुलिस ने मंगलवार को नोटिस भेजा है. यह नोटिस कानपुर के अग्निकांड को मुद्दा बनाते हुए गाए गये गाने को लेकर भेजा गया है. पुलिस का कहना है कि नेहा ने ‘का बा सीजन-2’ वीडियो के जरिये समाज में तनाव और वैमनस्य फैलाने का काम किया है. इस नोटिस में उनसे 7 सवाल किए गए हैं, जिनका स्पष्टीकरण तीन दिन में देने के लिए कहा गया है. पुलिस ने कहा है कि अगर जवाब संतोषजनक नहीं हुए, तो उनपर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

नेहा से पूछे गए ये 7 सवाल –

1- क्या वीडियो में आप स्वयं हैं अथवा नहीं.
2- यदि वीडियो में आप स्वयं हैं तो स्पष्ट करें कि क्या यह वीडियो आपके द्वारा यूट्यूब चैनल Neha Singh Rathore ‘यूपी में का बा Season 2’ शीर्षक से तथा ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger पर अपनी स्वयं की ईमेल आईडी से अपलोड किया गया था अथवा नहीं.
3- क्या Neha Singh Rathore Channel और ट्विटर अकाउंट @nehafolksinger आपके हैं अथवा नहीं. यदि हैं, तो क्या आपके द्वारा इनका उपयोग किया जाता है या नहीं.
4- वीडियो में प्रयुक्त किए गए गीत के शब्द क्या आपके द्वारा स्वयं लिखे गए हैं अथवा नहीं.
5- यदि उक्त गीत आपके द्वारा स्वयं लिखा गया है तथा आप इसे प्रमाणित करती हैं अथवा नहीं.
6- यदि उक्त गीत किसी अन्य के द्वारा लिखा गया है तो क्या आपके द्वारा लेखक से उसकी पुष्टि सत्यापित करवाया गया अथवा नहीं.
7- उक्त गीत से उत्पन्न भावार्थ से समाज पर पड़ने वाले प्रभाव से आप भिज्ञ हैं अथवा नहीं.

नेहा ने कानपुर कांड पर बनाया था गाना –

कानपुर देहात के अकबरपुर थाने की पुलिस ने ये नोटिस नेहा को भेजा है. दरअसल, कानपुर में मां बेटी की जलकर मौत हो गई थी. इस मामले में नेहा सिंह राठौर ने ‘यूपी में का बा सीजन 2’ गाया था. इसमें उन्होंने कहा था, ”बाबा के दरबार में घर बार ढह रहे हैं, मां-बेटी को आग में झोंका जा रहा है. नेहा ने अपने अंदाज में गाना गाते हुए कहा कि “बुलडोजर से दीक्षित परिवार को रौंदा जा रहा है. यूपी में का बा बाबा की डीएम तो बड़ी रंगबाज बा, कानपुर देहात में ले आई राम राज बा. बुलडोजर से रौंदते दीक्षित के घर बार बा. यही बुलडोजर पर बाबा के नाज बा.” इसके साथ अधिकारियों और लोकतंत्र पर सवाल खड़े करते हुए नेहा ने योगी सरकार पर भी निशाना साधा था.

AAP से लेकर सपा तक का मिला साथ –

समाजवादी पार्टी ने इस मामले में यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है. सपा ने कहा है कि BJP सरकार को आईना दिखाने वाली लोकगायिका नेहा सिंह राठौर को पुलिस का नोटिस भेजा गया है. निश्चित ही BJP सरकार का चेहरा बदसूरत, क्रूर और वहशी है. इसलिए ये सरकार आईने से डरती है और आईना दिखाने वालों को नोटिस-जेल भेजती है.

उधर, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, अपने लोकगीतों के जरिए सत्ता से बेबाक सवाल पूछने वाली लोकप्रिय गायिका नेहा सिंह राठौर ने जब गाया कि यूपी में का बा? तो बीजेपी सरकार ने उनके घर पुलिस के हाथों नोटिस भिजवा दिया. एक लोकगायिका की आवाज से इतना डर गई बीजेपी? शर्मनाक. बेहद शर्मनाक है ये.

Share This: