Trending Nowशहर एवं राज्य

बड़ी खबर: रायपुर कलेक्टर की फोटो लगाकर ठगी की कोशिश, साइबर ठग ने रायपुर के पत्रकार को व्हाट्सएप किया और 50 हजार रुपये की मांग की

रायपुर: फेसबुक में फोटो लगाकर ठगी करने वाले ठगों ने अब व्हाट्सएप पर ठगी शुरू कर दी है. अज्ञात ठग व्हाट्सएप प्रोफाइल पर रायपुर कलेक्टर की फोटो लगाकर ऑनलाइन ठगी की कोशिश कर रहे हैं. रायपुर कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इसकी शिकायत एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (एसीसीयू) से की है. जिसके बाद एसीसीयू की टीम ने नंबर के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. साइबर फ्रॉड ने कलेक्टर भुरे की व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक लगाकर ठगी की कोशिश की है. बताया जा रहा है कि साइबर ठग ने रायपुर के एक पत्रकार को व्हाट्सएप किया और 50 हजार रुपये की मांग की. पैसों की मांग होते ही पत्रकार सतर्क हो गया और उसके बाद मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की. इसके बाद मामले की जानकारी हो पाई.

नंबर किया गया ब्लॉक: इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने बताया “किसी अज्ञात द्वारा रायपुर कलेक्टर डॉ. सर्वेश्‍वर नरेन्‍द्र भुरे की तस्वीर को व्हाट्सएप प्रोफाइल बनाकर ठगी की कोशिश की गई है. इस मामले में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने संबंधित नंबर को ब्लॉक करा दिया है. आरोपी की भी पतासाजी की जा रही है.

मंत्री सिंहदेव के नाम से भी हो चुकी है ठगी की कोशिश: साइबर ठगों के हौसले दिनोदिन बुलंद होते जा रहे हैं. पहले भी इसी तरह के ठगी के मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की प्रोफाइल पिक्चर लगा कर ठगों ने वाणिज्य कर विभाग में पदस्थ अफसरों से पैसे की मांग की थी. जिसके बाद साइबर एंड एंटी क्राइम यूनिट ने तत्काल उक्त नंबर को ब्लॉक कर आया था.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: