Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG BREAKING : पाकिस्तान के वायुसेना के प्रशिक्षण अड्डे पर आतंकवादियों का हमला, मानव बम भी होने की खबर ..

BIG BREAKING: Terrorists attack on Pakistan Air Force training base, news of human bomb also..

नई दिल्ली। पाकिस्तान से शनिवार सुबह आतंकवादी हमले की खबर आई. जानकारी के अनुसार भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सुबह पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना के एक प्रशिक्षण अड्डे पर हमला कर दिया. इस हमले में वहां खड़े तीन विमान क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन इस दौरान सैनिकों ने तीन हमलावरों को ढेर रि दिया. पाकिस्तानी सेना की ओर से हमले को लेकर एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि आतंकवादियों ने उसकी वायुसेना के मियांवाली प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर हमला किया, लेकिन सैनिकों ने तीन हमलावरों को ढेर कर और तीन अन्य को घेरकर इस हमले को नाकाम कर दिया. आगे बयान में कहा गया है कि हालांकि, हमले के दौरान वहां खड़े तीन विमानों और एक ईंधन वाहन को भी थोड़ा नुकसान पहुंचा है.

पाकिस्तानी सेना की ओर से जो बयान जारी किया गया है उसके अनुसार तीन आतंकवादियों को अड्डे में घुसते वक्त मार गिराया गया जबकि बाकी के तीन को समय रहते और सैनिकों की प्रभावी जवाबी कार्रवाई के कारण घेर लिया गया. इसमें कहा गया है कि इलाके को पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए एक व्यापक संयुक्त और तलाश अभियान जारी है. सेना ने कहा कि पाकिस्तान सशस्त्र सेना हर कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या का खात्मा करने के लिए प्रतिबद्ध है. आपको बता दें कि इस हमले से कुछ घंटे पहले बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए आतंकी हमलों में कम से कम 17 सैनिकों की मौत हो गयी.

वायु सेना के अड्डे में सुबह-सुबह घुस गये आतंकी –

पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकियों ने पाकिस्तान के वायुसेना के बेस को निशाना बनाया. मीडिया रिपोर्ट में पहले खबर आई, आत्मघाती हमलावरों सहित कई भारी हथियारों से लैस आतंकी पंजाब के मियांवली स्थित पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे में सुबह-सुबह घुस गये. दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग हुई. इसका वीडियो भी पाकिस्तान के टीवी चैनल्स में दिखाया गया जिसमें एयरबेस के अंदर आग की भारी लपटें दिखी.

पाकिस्तानी सेना ऑपरेशन में जुट गई –

सुबह जो खबर सामने आई थी उसके अनुसार, आत्मघाती हमलावर सीढ़ियों के जरिए एयरबेस के अंदर घुस गये और फिर हमला शुरू कर दिया. उनके घुसने के बाद कई बम धमाकों की आवाज से इलाका गूंज गया.

यदि आपको याद हो तो मियांवली वही एयरबेस है जहां इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के समर्थकों ने बवाल किया था. इस वक्त प्रदर्शनकारियों ने एयरबेस के बाहर एक विमान के ढांचे में भी आग लगाने का काम किया था.

तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली –

घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता नजर आ रहा है. इस वीडियो में भारी गोलीबारी की आवाज सुनी जा सकती है. तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है.

बंदूकधारियों ने किया हमला –

कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो सामने आए जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया

 

 

 

Share This: